उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप, स्कूल में हंगामा

By

Published : Dec 22, 2021, 5:07 PM IST

शाहजहांपुर के एक प्राथमिक स्कूल के बच्चों ने मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगाया है. इसे लेकर स्कूल के एक अन्य शिक्षक का आरोपी शिक्षक से विवाद भी हुआ. पुलिस दोनों शिक्षकों को थाने ले आई है.

शाहजहांपुर के प्राथमिक स्कूल में हंगामा.
शाहजहांपुर के प्राथमिक स्कूल में हंगामा.

शाहजहांपुरः जिले के प्राथमिक विद्यालय के बच्चों ने मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगाया. इसे लेकर स्कूल के एक अन्य शिक्षक का आरोपी शिक्षक से विवाद भी हुआ. इसकी सूचना लगते ही ग्रामीण स्कूल पहुंच गए और हंगामा करने लगे. सूचना पर पहुंची पुलिस दोनों शिक्षकों को थाने ले आई. पुलिस पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रही है.

यह घटना थाना बंडा क्षेत्र के राय टांडा प्राथमिक विद्यालय की है. स्कूल के बच्चों ने यहां कार्यरत मुस्लिम शिक्षक पर वंदे मातरम गाने से रोकने का आरोप लगाया. स्कूल के एक अन्य शिक्षक ने इसका विरोध किया तो हंगामा शुरू हो गया.

शाहजहांपुर के प्राथमिक स्कूल में हंगामा.

ये भी पढ़ेंः अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल और बेटी की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव

दोनों शिक्षक स्कूल में भिड़ गए. हाथापाई की नौबत आ गई. सूचना पर बड़ी संख्या में ग्रामीण पहुंच गए और हंगामा करने लगे.

बच्चों ने यह भी आरोप लगाया कि मुस्लिम शिक्षक मांस वाली बिरयानी खाने के लिए कहता है. हंगामा बढ़ने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने हंगामा कर रहे दोनों शिक्षकों को गिरफ्तार कर लिया और थाने ले गई. हालांकि चर्चा यह भी है कि पूरा मामला दोनों शिक्षकों के चार्ज को लेकर आपसी विवाद से जुड़ा हुआ है. शिक्षा विभाग के अधिकारी भी यही बात कह रहे हैं. पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है.

इस बारे में एनपीआरसी मुन्ना लाल का कहना है कि मामला दो टीचरों के विवाद का है. इसकी शिकायतें मिल रहीं थीं. यह भी शिकायत मिली थी कि कल मुस्लिम टीचर ने स्कूल में बिरयानी खाई थी जो कि गलत है. आज इस मामले में हंगामा हुआ है. फिलहाल इस मामले की जांच कराई जा रही है, इसके बाद ही कोई कार्रवाई की जाएगी.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details