उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शिष्या से दुष्कर्म मामले में शाहजहांपुर कोर्ट में बेल बांड जमा करने पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद

By

Published : Dec 23, 2022, 7:52 PM IST

शिष्या से दुष्कर्म मामले में शाहजहांपुर की कोर्ट में बेल बांड जमा करने पूर्व केंद्रीय मंत्री स्वामी चिन्मयानंद पहुंचे.

Etv bharat
शाहजहांपुर। दुष्कर्म के मामले में पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद शाहजहांपुर कोर्ट में दाखिल करने पहुंचे वेलवाउंड

शाहजहांपुरः शिष्या से दुष्कर्म मामले में शाहजहांपुर की कोर्ट में बेल बांड जमा करने स्वामी चिन्मयानंद पहुंचे. वह एमपी/एमएलए कोर्ट में पेश हुए. स्वामी चिन्मयानंद की जमानत के लिए दो लोगों ने एक-एक लाख के बेल बांड दाखिल किए. कोर्ट में मामले की अगली सुनवाई 16 जनवरी को होगी.

गौरतलब है कि शाहजहांपुर जनपद न्यायालय में एमपी एमएलए कोर्ट में पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती के खिलाफ उनकी शिष्या के द्वारा वर्ष 2011 में लगाए गए दुष्कर्म के आरोप का मुकदमा विचाराधीन है. इसमे सुनवाई की तारीखों पर कोर्ट में पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती हाजिर नहीं हो रहे थे. इसके चलते 15 दिसम्बर को एमपी एमएलए कोर्ट से पूर्व केंद्रीय गृहराज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद को फरार घोषित किया गया था. इसके साथ ही मामले की अगली तारीख 16 जनवरी 2023 तय की गई थी.

शाहजहांपुर कोर्ट पहुंचे पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद.

कोर्ट ने शाहजहांपुर पुलिस अधीक्षक और संबंधित थाने को कस्टडी में लेकर स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती को कोर्ट में हाजिर कराने का आदेश जारी किया. शिष्या से दुष्कर्म के मामले में शाहजहांपुर की एमपी-एमएलए कोर्ट ने चिन्मयानंद के खिलाफ कार्यवाही की थी. इधर स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती अग्रिम जमानत के लिए हाईकोर्ट गए थे. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद के अधिवक्ता ओम सिंह ने बताया कि हाईकोर्ट ने पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती की अग्रिम जमानत मंजूर कर ली है. इसके चलते शुक्रवार को पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद सरस्वती शाहजहांपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में अपने जमानती दस्तावेज दाखिल करने पहुंचे. पूर्व केंद्रीय गृह राज्यमंत्री स्वामी चिन्मयानंद की ओर से एक-एक लाख के दो बेल बांड दाखिल किए गए. मामले की अगली सुनवाई अब 16 जनवरी को होगी.

ये भी पढ़ेंः कानपुर में खाली प्लॉट से SBI में घुसे चोर, स्ट्रांग रूम से 2 किलो सोना किया पार

ABOUT THE AUTHOR

...view details