उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पुलिस की बावरिया गैंग से मुठभेड़, 7 गिरफ्तार

By

Published : Aug 20, 2021, 2:33 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में पुलिस और एसओजी टीम की बावरिया गिरोह से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में टीम ने अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है.

शाहजहांपुर पुलिस
शाहजहांपुर पुलिस

शाहजहांपुर: जिले में गुरुवार रात पुलिस और एसओजी टीम की बावरिया गिरोह से मुठभेड़ हो गई. मुठभेड़ में टीम ने अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह के 7 सदस्यों को गिरफ्तार किया है. मुठभेड़ के दौरान चोट लगने से दो सिपाही भी घायल हुए हैं. पकड़े गए डकैतों के पास से 7 लाख की कीमत के सोने-चांदी के जेवर, तमंचा, कारतूस और एक कार बरामद हुई है. फिलहाल पुलिस पकड़े गए डकैतों से पूछताछ कर रही है.

दरअसल, एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह कार के जरिए इलाके से गुजरने वाला है. मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने बैरियर लगाकर रोजा थाना क्षेत्र में जब एक कार को रोकने की कोशिश की, तो कार में सवार बदमाशों ने पुलिस टीम पर फायरिंग शुरू कर दी. कड़ी घेराबंदी के बाद भी डकैतों ने तमंचे की बट से दो सिपाहियों को घायल कर दिया. पुलिस टीम ने किसी तरह से 7 बदमाशों को गिरफ्तार कर लिया. तलाशी के दौरान कार से अलग-अलग जिलों से लूटा गया 7 लाख कीमत का जेवर बरामद हुआ है.

इसके अलावा बड़ी तादाद में तमंचा और कारतूस भी मिले हैं. पूछताछ में पता चला है कि पकड़ा गया अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह का यह गैंग ज्यादातर ज्वैलरी शॉप को निशाना बनाता था और हाईवे के किनारे बने मकानों को टारगेट करता था, जहां यह डकैती की घटना को अंजाम देने के बाद फरार हो जाते थे. फिलहाल पुलिस पकड़े गए बदमाशों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक एस आनंद का कहना है कि एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि अंतर्जनपदीय बावरिया गिरोह कार के जरिए इलाके से गुजरने वाला है. मुखबिर की सूचना पर रोजा थाने की पुलिस और एसओजी ने संयुक्त रूप से कार्रवाई करते हुए एक कार को रोकने का प्रयास किया कार में सवार बावरियों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. इतना ही नहीं बावरियों ने तमंचे के बट से दो सिपाहियों को घायल कर दिया. फिलहाल पुलिस ने घेराबंदी करके सात बावरियों को गिरफ्तार किया है, जिनके पास 7 लाख कीमत की ज्वेलरी बरामद की गई है और तीन अवैध तमंचा तथा कारतूस बरामद तथा एक कार बरामद की गई हैं. फिलहाल सभी अभियुक्तों को जेल भेज दिया गया है.
DIOS शाहजहांपुर के मनमाने रवैये पर सख्त हुआ कोर्ट, सुनाया 50 हजार का जुर्माना

ABOUT THE AUTHOR

...view details