उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में देर रात मार्बल व्यापारी की हत्या का 12 घंटे में खुलासा

By

Published : Oct 24, 2021, 8:47 AM IST

Updated : Oct 24, 2021, 2:07 PM IST

शाहजहांपुर में मार्बल व्यापारी की हत्या का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. मनीष अपने साथी के साथ एक होटल में खाना खा रहा था. इसी दौरान किसी बात को लेकर उसका दूसरे साथियों से विवाद हो गया था, जिन्होंने उसको गोली मार दी.

मार्बल व्यापारी की हत्या.
मार्बल व्यापारी की हत्या.

शाहजहांपुर:चौक कोतवाली क्षेत्र के केरूगंज इलाके में मार्बल व्यापारी की शनिवार रात गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. उसका पुलिस ने 12 घंटे में खुलासा कर दिया है. पुलिस ने हत्या आरोपी और उसके साथी को गिरफ्तार कर लिया है. देर रात कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे. उन्होंने पुलिस से जल्द खुलासा करने का आदेश दिया था.

चौक कोतवाली क्षेत्र के केरूगंज इलाके में रात 10 बजे के आसपास मार्बल व्यापारी मनीष कपूर एक होटल में अपने दो अन्य साथियों के साथ खाना खा रहे थे. इसी दौरान उनका रूबल यादव और मोहब्बत अली नाम के दो युवकों से विवाद हो गया था. विवाद के बाद व्यापारी मनीष कपूर की गोली मारकर हत्या कर दी गई.

व्यापारी की हत्या से पुलिस में हड़कंप मच गया था. देर रात 3 बजे कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना खुद मेडिकल कॉलेज पहुंचे थे. इस दौरान उन्होंने पुलिस को तत्काल घटना का खुलासा करने और आरोपियों की गिरफ्तारी करने के निर्देश दिए थे. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए रूपल यादव और मोहब्बत अली नाम के दोनों हत्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पकड़े गए हत्या आरोपियों के पास से तमंचा और स्कूटी भी बरामद हो गई है. दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया गया है.

जानकारी देते एसपी.

इस मामले में अपर पुलिस अधीक्षक नगर संजय कुमार का कहना है कि कल देर रात व्यापारी मनीष कपूर की हत्या कर दी गई थी जिसके बाद पुलिस तुरंत हरकत में आई थी और कई टीमें दोनों अभियुक्तों की गिरफ्तारी में लगाई गईं थीं. इसके बाद 12 घंटे के भीतर दोनों अभियुक्त रूबल यादव और मोहब्बत अली को गिरफ्तार कर लिया गया. हत्या में प्रयुक्त हुआ तमंचा भी बरामद किया गया है. इसके साथ ही जिस स्कूटी से होटल पर आए थे, उसको भी बरामद कर लिया गया है.

मनीष कपूर का किसी बात को लेकर अपने ही साथियों से विवाद हो गया था. विवाद इतना ज्यादा बढ़ गया कि उनके एक साथी ने लाइसेंसी पिस्टल से गोली मार दी थी. गोली चलते ही होटल में अफरा-तफरी मच गई थी. आनन-फानन में मनीष को मेडिकल कॉलेज ले जाया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई थी. सूचना मिलते ही शहर भर के व्यापारी मेडिकल कॉलेज पहुंच गए थे.

व्यापारी की हत्या के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने छानबीन शुरू कर दी थी. पुलिस का कहना था कि जिन दो साथियों से व्यापारी का विवाद हुआ था उनकी पहचान कर ली गई है. जल्द आरोपियों की गिरफ्तारी कर ली जाएगी. वहीं, डॉक्टरों का कहना है कि मनीष के सीने में गोली लगी है. ज्यादा खून बहने की वजह से उनकी मौत हुई है.

इस मामले में एसपी एस आनंद का कहना था कि थाना चौक कोतवाली क्षेत्र में केरूगंज इलाके में एक छोटा सा ढाबा है. यहां मनीष और उनके दोस्त दिनेश खाना खा रहे थे. यह बाहर टिनशेट के नीचे बैठे हुए थे. तभी अंदर से खाना खाकर निकले रूपल यादव और मोहम्मद अली से इनका विवाद हो गया. इसके बाद रूपल यादव ने दो फायर किए. एक हवा में और दूसरा मनीष के ऊपर कर दिया, जिससे गोली मनीष के सीने में जा लगी.

यह भी पढ़ें:लखीमपुर हिंसा: मुख्य आरोपी आशीष को हुआ डेंगू, SIT ने नहीं की पूछताछ

मनीष का दोस्त दिनेश उसको पहले प्राइवेट अस्पताल में ले गया था. इसके बाद प्राइवेट अस्पताल ने उसे रेफर करने के लिए कहा गया था. मेडिकल कॉलेज ले जाने के दौरान उसकी मृत्यु हो गई थी.

Last Updated : Oct 24, 2021, 2:07 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details