उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

आम के बाग में चल रही थी अवैध शस्त्र फैक्ट्री की फैक्ट्री, पुलिस ने छापा मारकर 2 आरोपियों को किया गिरफ्तार

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 14, 2023, 8:11 PM IST

शाहजहांपुर में पुलिस को सूचना मिली थी कि आम के बाग में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है. पुलिस ने घेराबंदी कर फैक्ट्री में छापेमारी की. इस दौरान पुलिस ने दो आरोपियों के साथ कई हथियारों को बरामद किया है.

Etv Bharat
अवैध शस्त्र फैक्ट्री

शाहजहांपुर: पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री का बड़ा खुलासा किया है. पुलिस ने अवैध शस्त्र फैक्ट्री के साथ दो अभियुक्तों को गिरफ्तार किया है. मौके से पुलिस ने कई बने हुए और अर्धनिर्मित तमंचे, बंदूकें बरामद की है. साथ ही तमंचे तैयार करने और कारतूस रिफिल करने वाले उपकरण भी मिले हैं. पुलिस ने दोनों आरोपियों को जेल भेज दिया है.

दरअसल, थाना कांट पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली थी कि गांव उमराह और गांव भानपुर के बीच आम के बाग में अवैध शस्त्र फैक्ट्री चल रही है. इसके बाद बुधवार की देर रात पुलिस ने घेराबंदी कर फैक्ट्री में छापेमारी की. मौके से पुलिस ने दो लोगों को गिरफ्तार किया है, जो अवैध शस्त्रों से फैक्ट्री चला रहे थे. पुलिस को मौके से 1 तैयार तमंचा, 315 बोर, कई अर्धनिर्मित तमंचे और तमंचे की नली, दो 315 बोर राइफल, अद्धनिर्मित दो सिंगल बैरिक बंदूक, कारतूस के साथ ही भी मौके से मिले. इसके अलावा तमंचे तैयार करने वाले उपकरण भी बरामद हुए हैं.

इसे भी पढ़े-हापुड़ में पुलिस ने पकड़ी अवैध हथियार बनाने की फैक्ट्री, दो गिरफ्तार, ऑन डिमांड करते थे सप्लाई

पूछताछ में पता चला कि पकड़े गये आरोपी तमंचे तैयार कर 3 से 4 हजार की कीमत में बदमाशों को बेचा करता थे. साथ ही आरोपियों ने 100 से ज्यादा तमंचे जिला लखीमपुर, हरदोई और शाहजहांपुर में बेच चुके हैं. पकड़े गये आरोपी खाली कारतूसों को रिफिल करने में भी माहिर थे. पुलिस अब इस बात का पता लगाने में जुटी है कि तैयार किए गए तमंचे किन-किन लोगों को बेचे गए हैं.

एसपी सिटी सुधीर जायसवाल ने बताया कि गिरफ्तार राधेश्याम और रामकिशोर को गिरफ्तार किया गया है. रामकिशोर को राधेश्याम ने असलहा बनाना और मरम्मत करना सिखाया था. राधेश्याम और रामकिशोर ने बताया कि वह अवैध शस्त्र के मिस्त्री है. पुलिस के चोरी छिपे अवैध शस्त्रों का निर्माण कार्य करते है, पुराने शस्त्रों की मरम्मत भी करते हैं. काफी समय से काम लगभग छोड़ दिया था. अभी कुछ दिन से शुरू किया है. एक बार में ये 8-10 शस्त्रों का निर्माण करते हैं. एक तमंचा 3000 से 4000 रुपये में बेचते हैं.


यह भी पढ़े-इटावा का टॉप टेन अपराधी सौरभ उर्फ पिंकी अवैध हथियार बनाने के सामान के साथ गिरफ्तार

ABOUT THE AUTHOR

...view details