उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर में पुलिस ने बरामद की आठ करोड़ रुपए की अफीम

By

Published : Jul 12, 2023, 5:07 PM IST

शाहजहांपुर में पुलिस ने आठ करोड़ रुपए की अफीम बरामद की है.

Etv bharat
Etv bharat

शाहजहांपुरः शाहजहांपुर एसओजी और स्थानीय पुलिस ने मादक तस्करों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने कार्रवाई करते हुए 8 किलोग्राम फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद की है, जिसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत 8 करोड़ रूपये आंकी गई है. पुलिस ने 5 तस्करों को भी गिरफ्तार किया है. पकड़े गए तस्कर उत्तराखंड और पीलीभीत जिले के रहने वाले है. फिलहाल पुलिस तस्करों से पूछताछ करने में जुटी हुई है.

दरअसल, एसओजी को मुखबिर से सूचना मिली थी कि 5 अफीम तस्कर हरदोई-शाहजहांपुर रोड से गुजरने वाले है, जिसके बाद एसओजी टीम और थाना सेहरामऊ पुलिस ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए पांच तस्करों को गिरफ्तार किया था. कार की तलाशी लेने पर आठ किलोग्राम फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद की गई थी.

इसकी अंतरराष्ट्रीय बाजार में कीमत आठ करोड़ रुपए आंकी गई है. पूछताछ में पता चला है कि झारखंड से सस्ते दामों पर अफीम खरीद कर लाई जाती थी और उसे यूपी और उत्तराखंड में सप्लाई किया जाता था. तस्कर अफीम की सप्लाई करने जा रहे थे तभी वे पुलिस के हत्थे चढ़ गए. पुलिस अब इन तस्करों के तार तलाश रही है.

इस मामले में पुलिस अधीक्षक शाहजहांपुर अशोक कुमार मीणा का कहना है कि शाहजहांपुर में मादक पदार्थों की तस्करी को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है. इसी के तहत कल रात सेहरामऊ पुलिस और एसओजी को एक बड़ी सफलता मिली है. पुलिस ने पांच अफीम तस्करों को पकड़ा है, जिनके पास से 8 किलोग्राम फाइन क्वालिटी की अफीम बरामद की गई है. अंतरराष्ट्रीय बाजार में इसकी कीमत आठ करोड़ रुपए आंकी गई है.

ये भी पढ़ेंः मनीष दुबे प्रकरण में शासन को सौंपी गई जांच रिपोर्ट, निलंबन व एफआईआर दर्ज करने की सिफारिश!

ABOUT THE AUTHOR

...view details