उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली चायपत्ती और गुटखा बनाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़, ब्रांडेड कंपनियों में पैकेट में सप्लाई करते थे शातिर

By

Published : Aug 7, 2023, 8:13 PM IST

शाहजाहांपुर के मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने पुलिस की मदद से एक गोदाम से नामी कंपनी के नाम से चायपत्ती और पान मसाला बरामद किया है. पुलिस ने छापेमारी के दौरान बनाने और पैकिंग करने वाली मशीनों को भी बरामद किया है.

fake tea leaves in shahjahanpur
fake tea leaves in shahjahanpur

शाहजहांपुर: जनपद की पुलिस ने नकली प्रोडक्ट बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने कई कुंतल ब्रांडेड कंपनियों की चाय और गुटखा बारमद किया है. इस दौरान पुलिस ने फैक्ट्री मालिक समेत 3 लोगों को गिरफ्तार भी किया है. पुलिस आरोपियों से पूछताछ करते हुए कानूनी कार्रवाई कर रही है.

मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारी रवि शर्मा ने बताया कि विभाग को सूचना मिली थी कि चौक कोतवाली क्षेत्र के टोल प्लाजा के पास बंद पड़ी फैक्ट्री में नकली चायपत्ती और गुटखा तैयार किया जा रहा है. इसके बाद खाद सुरक्षा विभाग की टीम ने पुलिस के साथ फैक्ट्री में छापा मारा. छापेमारीके दौरान फैक्ट्री से लगभग 4 कुंतल नकली चाय और भारी मात्रा में नकली गुटखा बरामद हुआ. इस दौरान पुलिस ने मौके से फैक्ट्री मालिक जितेंद्र वर्मा और कर्मचारी सुरेंद्र पाल और नन्हे लाल को गिरफ्तार कर लिया. वहीं, एक आरोपी सरोज मौके से फरार हो गया. आरोपी इस नकली प्रोडक्ट को ग्रामीण क्षेत्रों में सप्लाई करते थे.

एसपी सिटी सुधीर जायसवाल ने बताया कि रविवार को कोतवाली पुलिस, एसओजी और मुख्य खाद्य सुरक्षा अधिकारीयों की टीम ने मुखबिर की सूचना पर चांदापुर चौराहे के पास एक गोदाम से बोरियों में बंद 360.8 किलोग्राम चायपत्ती, खुली बोरियों में 633.9 किलोग्राम चायपत्ती, 10.4 किलोग्राम पान मसाला का बंद पैकट और खुला पान मसाला का 2.5 किलोग्राम, पैकिंग चायपत्ती 69 किलोग्राम, पैकिंग पान मसाला 48 किलोग्राम बरामद किया है. इसके साथ ही चायपत्ती और पान मशाला पैक करने वाली मशीनों के साथ 3 आरोपियों को दबोच लिया गया. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम सुरेंद्र पाल (25) निवासी गांव मौजमपुर कोतवाली क्षेत्र बताया. दूसरे आरोपी ने अपना नाम जितेंद्र वर्मा (28) निवासी थाना भरुआ सुमेरपुर जनपद हमीरपुर बताया. साथ ही तीसरे आरोपी ने अपना नाम नन्हेलाल निवासी ग्राम अर्कररा रसूलपुर थाना कांट क्षेत्र बताया है. पुलिस ने आरोपियों से पूछताछ कर कानूनी कार्रवाई करते हुए जेल भेज है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details