उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह : 200 से ज्यादा मुस्लिम बेटियों का हुआ निकाह, जरूरतमंद को मिलेंगे आवास

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Dec 16, 2023, 8:20 PM IST

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम (CM Samuhik Vivah Yojana 2023) में 1200 से अधिक जोड़े विवाह बंधन में बंधे. नव दंपति को मंत्रियों ने आर्शीवाद दिया. उन्होंने कहा कि पात्र दंपति को आवास और शौचालय मुहैया कराए जाएंगे. वहीं, मंत्रियों ने मायावती, सपा और कांग्रेस पर भी निशाना साधा.

Etv Bharat
Etv Bharat

शाहजहांपुर में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम

शाहजहांपुर: जिले में शनिवार को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कार्यक्रम में 1224 जोड़े विवाह बंधन में बंधे. इस दौरान वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने नव दंपति को आशीर्वाद दिया. वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने कहा कि सामूहिक विवाह में शामिल होने वाले जरूरतमंद और पात्र दंपति को प्राथमिकता के आधार पर आवास और शौचालय भी मुहैया कराए जाएंगे.

पिछड़ा कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि यह योगी सरकार में ही संभव हो पाया है कि गरीब परिवारों की शादी में अब मंत्री, विधायक और सांसद सहित तमाम जनप्रतिनिधि आशीर्वाद देने पहुंचे हैं. उन्होंने कहा यह एक सामाजिक बदलाव है, जिसमें सभी धर्म के लोग अपनी बेटियों की शादी कर रहे. सामूहिक विवाह कार्यक्रम का आयोजन ओसीएफ रामलीला मैदान में किया गया. इसमें 1224 जोड़े शादी के बंधन में बंधे. इस कार्यक्रम में 200 से ज्यादा मुस्लिम परिवार की बेटियों का निकाह हुआ. सामूहिक विवाह में वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना और कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने जोड़ों को उपहार भी दिए.

कार्यक्रम में पहुंचे पिछड़ा वर्ग कल्याण मंत्री नरेंद्र कश्यप ने कहा कि प्रदेश की जनता मोदी और योगी को पसंद करती है, जिसका नतीजा है कि आज प्रदेश सरकार समाज के आखिरी छोर पर खड़े व्यक्ति के साथ खड़ी है. इस दौरान उन्होंने मायावती के अपने भतीजे को उत्तराधिकारी बनाने के सवाल पर कहा कि जब खुद मायावती कुछ नहीं कर पाईं तो उनका भतीजा क्या कर पाएगा. जनता इन्हें नकार चुकी है. क्योंकि, जनता का बीएसपी से भरोसा उठ चुका है. मायावती और उनकी पार्टी अपना अस्तित्व बचाने की जद्दोजहद कर रही है. इसके अलावा उन्होंने यह भी कहा कि जनता योगी मोदी की गारंटी योजनाओं को पसंद कर रही है. ऐसे में आने वाले 2024 चुनाव में समाजवादी पार्टी, बीएसपी, आरएलडी और कांग्रेस मिलकर भी बीजेपी के सामने टिक नहीं पाएंगी.

यह भी पढ़ें:राम मंदिर उद्घाटन : बिग बी से रजनीकांत समेत इन बॉलीवुड-साउथ सितारों को न्योता, गेस्ट लिस्ट में नहीं कंगना रनौत

यह भी पढ़ें:पीएम मोदी का वाराणसी दौरा; चार लेयर का होगा सुरक्षा चक्र, कई रास्ते रहेंगे बंद, देखें रूट प्लान

ABOUT THE AUTHOR

...view details