उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मंत्री सुरेश कुमार खन्ना बोले, विदेशियों को यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट के लिए किया जाएगा आमंत्रित

By

Published : Nov 5, 2022, 8:19 PM IST

वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना शनिवार को शाहजहांपुर पहुंचे. यहां उन्होंने कहा कि यूपी में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट सबमिट होने के बाद विदेशियों को यूपी में इन्वेस्ट करने के लिए बुलाया जाएगा.

etv bharat
शाहजहांपुर

शाहजहांपुर:उत्तर प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना शनिवार को शाहजहांपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल ऑफिस के नए भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया. उनका कहना है कि उत्तर प्रदेश में फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट सबमिट होगा. इसके बाद उत्तर प्रदेश के कई मंत्री विदेश जाएंगे और विदेशियों को उत्तर प्रदेश में इन्वेस्टमेंट के लिए आमंत्रित किया जाएगा.

दरअसल उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मिनिस्टर सुरेश कुमार खन्ना शनिवार को शाहजहांपुर पहुंचे. यहां उन्होंने बैंक ऑफ बड़ौदा के रीजनल ऑफिस के नए भवन का उद्घाटन किया. इस दौरान उन्होंने ग्लोबल इन्वेस्टमेंट को लेकर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की कानून व्यवस्था पूरे देश में एक मिसाल बन गई है, जिससे यहां उद्योगों के लिए सुरक्षित माहौल बना हुआ है. इससे देश और विदेश के इन्वेस्टर उत्तर प्रदेश में निवेश करेंगे.

कैबिनेट मंत्री सुरेश कुमार खन्ना

उत्तर प्रदेश में फरवरी में ग्लोबल इन्वेस्टमेंट समिट होगा. उत्तर प्रदेश के कई मंत्री विदेश जाएंगे और इन्वेस्टर को उत्तर प्रदेश में इन्वेस्ट करने के लिए आमंत्रित करेंगे. उन्होंने यह भी कहा कि आने वाले वक्त में पूरे देश में उत्तर प्रदेश सबसे बड़ा इंडस्ट्रियल हब होगा. सर्विस सेक्टर में मंदी के संकेत मिलने के सवाल पर उन्होंने कहा कि जो आंकड़े पेश किए जा रहे हैं, वह सही नहीं है. जल्दी उत्तर प्रदेश सरकार अपना आर्थिक डाटा सेंटर तैयार करेगा. कार्यक्रम के दौरान उन्होंने बैंकों के योगदान की भी सराहना की.

यह भी पढ़ें: चीफ सेक्रेटरी बोले, यूपी की अर्थव्यवस्था को एक ट्रिलियन डॉलर तक पहुंचाने में आईआईटी कानपुर सरकार के साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details