उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पैसो के लालच में रची थी नकली पेस्टिसाइड देने की सूचना, गिरफ्तार

By

Published : Jan 4, 2021, 10:54 PM IST

शाहजहांपुर जिले में पुलिस ने पैसे के लालच में नकली पेस्टिसाइड की सूचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. मामले में अभी भी दो आरोपी फरार हैं. जिनकी पुलिस तलाश कर रही है.

जानकारी देते पुलिस अधीक्षक एस आनंद .
जानकारी देते पुलिस अधीक्षक एस आनंद .

शाहजहांपुर: जिले में सोमवार को पुलिस ने पैसे के लालच में नकली पेस्टिसाइड की सूचना देने वाले आरोपी को गिरफ्तार किया है. आरोपी की सूचना पर पुलिस ने 10 दिन एक दुकान से भारी मात्रा नकली पेस्टिसाइड बरामद किया था. वहीं मामले में अभी भी दो आरोपी फरार हैं, जिनकी पुलिस तलाश कर रही है. मामला जिले के खुटार थाना क्षेत्र का है.

पुलिस पूछताछ में आरोपी जीतू ने बताया कि वह टाटा रैलिस कंपनी में काम करता है. कंपनी नकली पेस्टिसाइड पकड़ने पर 50 हजार रुपये का इनाम देती है. जिस के लालच में आकर उसने खुटार इलाके के सलनाह गांव में किराये पर दुकान लेकर वहां नकली कीटनाशक रखवा दिया था और पुलिस को इसकी सूचना दे दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके से नकली कीटनाशक बरामद किया था.

27 दिसंबर को आरोपी की सूचना पर पुलिस और कृषि विभाग ने संयुक्त रूप से छापेमारी कर नकली पेस्टिसाइड बरामद किया था. मौके से पुलिस ने नकली पेस्टिसाइड, नकली पाउच, रैपर, पाउडर केमिकल पैकेजिंग मशीन आदि बरामद की थी. कृषि रक्षा अधिकारी शिव शंकर ने माल के नमूने लिए थे. पुलिस ने दुकान मालिक से पूछताछ कर पूरे मामले का खुलासा किया था. सर्विलांस की मदद से पुलिस ने सोमवार को आरोपी जीतू को मैलानी रोड पर बाबा तिराहे के पास से गिरफ्तार किया है.

पुलिस ने उसके पास से पेस्टिसाइड भी बरामद किए हैं. पुलिस अधीक्षक एस आनंद ने बताया कि आरोपी ने 50 हजार रुपये के लालच में यह साजिश रची थी. उन्होंने बताया कि मामले में फरार आरोपी विजय और चंदन की पुलिस तलाश कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details