उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

शाहजहांपुर: मदरसे में छापेमारी, 9 विदेशियों समेत 12 लोग मेडिकल कॉलेज में किए गए भर्ती

By

Published : Apr 2, 2020, 6:49 PM IST

Updated : Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

यूपी के शाहजहांपुर में जिला प्रशासन ने एक मदरसे में छापेमारी की. इस दौरान मदरसे में थाईलैंड के 9 नागरिक समेत 12 लोग मिले, जिन्हें मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया. ये सभी दिल्ली के निजामुद्दीन तबलीगी जमात में शामिल हुए थे.

raid on madarsa in shahjahanpur
शाहजहांपुर के मदरसे में छापेमारी.

शाहजहांपुर:दिल्ली के निजामुद्दीन में तब्लीगी जमात में शामिल हुए थाईलैंड के 9 नागरिकों के शाहजहांपुर में मिलने के बाद, जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया. पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने मदरसे में छापेमारी करके 9 विदेशियों समेत 12 लोगों को मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया है. इन सभी का सैंपल जांच के लिए लखनऊ भेजा गया है. कुछ दिन पहले ही ये लोग मदरसे में आकर रुके थे.

दरअसल, थाना सदर बाजार क्षेत्र के अंटा चौराहा स्थित एक मदरसे में कुछ विदेशियों के ठहरे होने की सूचना पुलिस को मिली थी, जिसके बाद पुलिस ने मेडिकल टीम के साथ मदरसे में छापेमारी की. पुलिस ने मदरसे से थाईलैंड के रहने वाले 9 विदेशी मिले. इसके अलावा तीन अन्य लोग भी मिले हैं, जो दिल्ली के निजामुद्दीन में हुई तबलीगी जमात में शामिल होकर लौटे थे.

शाहजहांपुर: मदरसा से 9 विदेशी समेत 12 लोग पकड़े गए

गुरुवार को पुलिस और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने 9 थाईलैंड के रहने वाले विदेशियों समेत 12 लोगों को आइसोलेशन वार्ड में भर्ती कराया है, जहां मेडिकल टीम ने उनकी निगरानी शुरू कर दी है. सभी लोगों के सैंपल लखनऊ भेजे गए हैं.

शाहजहांपुर: बिना दूल्हे की पहुंची बारात, वीडियो कॉलिंग से हुआ निकाह

शाहजहांपुर में अभी तक कोरोना का कोई भी पॉजिटिव मरीज नहीं मिला है. लेकिन दिल्ली की तबलीगी जमात से लौटे लोग सभी जगहों पर एक बड़ी मुसीबत बनकर सामने आ रहे हैं. फिलहाल सभी का मेडिकल कॉलेज में जांच चल रही है.

Last Updated :Sep 4, 2020, 3:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details