उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

स्वास्थ्य कर्मियों का होगा टीकाकरण, अस्पतालों में पहुंची कोरोना वैक्सीन

By

Published : Jan 22, 2021, 3:00 PM IST

भदोही जिले में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए टीकाकरण के प्रथम और दूसरे चरण की तैयारियां पूरे जिले में कर ली गई हैं. आज पांच अस्पतालों में 1,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इस दौरान सभी सेंटरों पर डीएम-एसपी और सीएमओ भ्रमण करते रहेंगे. वहीं 28 दिनों बाद कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज दी जाएगी.

28 दिनों बाद कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज
28 दिनों बाद कोरोना वैक्सीन का दूसरा डोज

भदोही: जिले में कोरोना पर अंकुश लगाने के लिए टीकाकरण अभियान का सिलसिला जारी है. प्रथम चरण के दूसरे राउंड की तैयारी भी जिले में पूरी कर ली गई है. आज पांच अस्पतालों में 1,000 स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. गुरुवार देर रात तक चिन्हित सभी अस्पतालों में 28,752 कोविशील्ड वैक्सीन पहुंचा दी गई है.

16 जनवरी से चलाए गए अभियान में 208 कर्मियों का टीकाकरण किया गया था, जबकि 91 लोग उसमें अनुपस्थित थे. अब उन्हें अगले चरण में शामिल कर टीका लगाया जाएगा. जिले के महाराजा खेत सिंह जिला अस्पताल, ज्ञानपुर महाराजा बलवंत सिंह अस्पताल, भदोही सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, सुरियावा गोपीगंज और डीग में टीकाकरण कार्यक्रम संपन्न किया जाएगा.

28 दिन बाद दिया जाएगा दूसरा डोज
इसी कड़ी में 28-29 जनवरी को भी टीकाकरण किया जाएगा. इन पांचों अस्पतालों में टीका लगाने के 28 दिन बाद दूसरा डोज लगाया जाएगा. कोरोना वैक्सीन को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है. कोरोना वैक्सीन टीकाकरण के दौरान अधिकारी भी भ्रमण कर जिनको टीका लगाया गया है, उन पर नजर बनाए हुए हैं. कोरोना वैक्सीनेशन को देखते हुए ज्ञानपुर में 75 बार वैक्सीन पहुंचा दी गई है. आज सुबह 11:00 बजे से टीकाकरण का कार्यक्रम शुरू किया गया है.

वैक्सीन पहुंचते ही फूल-मालाओं से हुआ स्वागत
पांचों अस्पतालों में वैक्सीनेशन को लेकर लोगों में काफी उत्साह दिख रहा है. वैक्सीन पहुंचते ही फूल-मालाओं से लोगों ने उसका स्वागत किया. वहीं कोई भी स्वास्थ्य कर्मी इस बार अनुपस्थित न रहे इसके लिए उन्हें पहले से ही फोन कर जानकारी दे दी गई है. टीकाकरण का सत्यापन शुरू हो चुका है और आईडी के सत्यापन के बाद ही स्वास्थ्य कर्मियों को टीका लगाया जाएगा. इस दौरान सभी सेंटरों पर डीएम-एसपी और सीएमओ भ्रमण करते रहेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details