उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही में दुर्गा पंडाल में आग लगने से 66 झुलसे, तीन बच्चों सहित पांच की मौत

By

Published : Oct 2, 2022, 10:57 PM IST

Updated : Oct 3, 2022, 3:03 PM IST

etv bharat
दुर्गा पांडाल में आग

भदोही में रविवार को दुर्गा पंडाल में आग लगने से 66 लोग झुलस गए. वहीं, तीन बच्चों सहित पांच की मौत हो गई है. इसमें दो महिलाएं भी शामिल हैं. गंभीर रूप से घायल लोगों को वाराणसी ट्रॉमा सेंटर रेफर किया गया है.

भदोही: जिले के औराई थाना के बगल पोखरा के पास स्थित दुर्गा पंडाल में रविवार देर रात आरती के दौरान शॉर्ट सर्किट से पंडाल में आग लग गई. इसमें 66 लोग झुलस गए. डीएम गौरांग राठीने बताया कि आरती के दौरान लगभग डेढ़ सौ लोग पंडाल में मौजूद थे. झुलसे लोगों को कई अस्पतालों में भर्ती कराया गया, जहां से हालत गंभीर होने पर वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर कर दिया गया. घटना में तीन बच्चों सहित पांच की मौत हो गई. घटना की सूचना मिलते ही मौके पर एडीजी वाराणसी, कमिश्नर योगेश्वर राम मिश्रा, डीआईजी, जिला अधिकारी, पुलिस अधीक्षक समेत अन्य अधिकारी व प्रशासनिक अधिकारी पहुंच गए.

जानकारी के अनुसार, औराई थाना के बगल पोखरा के पास लगे दुर्गा पंडाल में देर रात अचानक आरती पूजन के दौरान आग लग जाने से 66 लोग झुलस गए. इसमें से अंकुश सोनी (10) पुत्र दीपक जेठूपुर, नवीन (10), हर्षवर्धन (8), जयादेवी (45) पत्नी रामापति और आरती देवी (48) की मौत हो गई. जबकि अनुष्का (1), ऋषभ चौरसिया (2), गुलाबी देवी (16), सरिता चौरसिया (14), संध्या चौरसिया (14), साक्षी (18), रंजना देवी (30) सहित कई अन्य गंभीर रूप से झुलस गए. इनको तत्काल सूर्या ट्रॉमा सेंटर, आनंद हॉस्पिटल, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र गोपीगंज औराई भेजा गया. यहां से हालत गंभीर होने पर 42 लोगों को वाराणसी ट्रॉमा सेंटर के लिए रेफर किया गया. 18 को औराई भेजा गया और 4 को प्रयागराज रेफर किया गया.
जानकारी देते डीएम.

यह भी पढे़ं:लखनऊ वाराणसी हाईवे पर ट्रक की टक्कर से आग का गोला बनी बाइक, चालक की मौत

आग लगने की सूचना मिलते ही औराई क्षेत्र में हड़कंप की स्थिति मच गई. सड़कों पर एंबुलेंस, पुलिस और प्रशासनिक अधिकारियों की गाड़ियां दौड़ती रहीं. झुलसे लोगों को बेहतर इलाज दिलाने के लिए मौके पर पहुंचे एडीजी वाराणसी जोन, कमिश्नर, डीआईजी तत्काल संबंधित अस्पतालों को फोन कर निर्देशित किया.
हादसे में एक ही परिवार के 3 लोगों की मौत
दुर्गा पूजा पंडाल में हुए भीषण हादसे में पुरुषोत्तमपुर बारी गांव की रहने वाली जय देवी व उसके 2 नातियों की की मौत हो गई. इसके अलावा जय देवी की 3 बहुएं गंभीर रूप से घायल हो गईं. देवी के पति ने बताया कि उसकी पत्नी परिवार के लोगों के साथ दुर्गा पूजा पंडाल गईं थी. हादसे के बाद जय देवी सहित 3 नातियों की मौत हो गई है. मृतक के परिजनों ने बताया कि घर से लगभग 13 लोग दुर्गा पंडाल में दर्शन पूजन के लिए गए थे.

यह भी पढे़ं:कानपुर की 40 दुकान मार्केट में लगी आग, 6 दुकानें जलकर खाक

Last Updated :Oct 3, 2022, 3:03 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details