उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

मालिक को बचाने के लिए जान पर खेल गए 'कोको' और 'शेरू', चुकाया दूध का कर्ज

By

Published : Aug 9, 2021, 5:05 PM IST

Updated : Aug 9, 2021, 7:23 PM IST

Dogs saved owner's life from snake

औराई कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर में मालिक के प्रति कुत्तों द्वारा सच्ची सेवा निभाने का मामला सामने आया है. यहां सांप के हमले से अपने मालिक को बचाने के लिए दो पालतू कुत्ते कोको और शेरू (Coco and Sheru) ने अपनी जान की बाजी लगा दी, लेकिन मालिक पर आंच नहीं आने दी.

भदोहीःऔराई कोतवाली क्षेत्र के जयरामपुर में मालिक के प्रति कुत्तों द्वारा सच्ची सेवा निभाने का मामला सामने आया है. सांप के हमले से अपने मालिक को बचाने के लिए पालतू कुत्ते कोको और शेरू ने अपनी जान गवां दी. डॉक्टर के घर चौकीदारी कर रहे पालतू जर्मन शेफर्ड प्रजाति के कुत्ते शेरू और कोको ने वफादारी की मिसाल पेश की है.

दरअसल औराई क्षेत्र के मशहूर डॉक्टर राजन का आवास घोसिया के पास हाइवे के दक्षिण जयरामपुर में स्थित है. रात को करीब 12 बजे जहरीला सांप गेट के अंदर प्रवेश कर गया. जहां चौकीदार गुड्डू के साथ कोको और शेरू भी मौजूद थे. इस दौरान शेरू और कोको की नजर उस पर पड़ते ही दोनों ने भौंकना शुरू कर दिया, इसके बाद चौकीदार ने गौर किया तो उसके होश उड़ गए.

इसे भी पढ़ें- कुत्ते ने पेश की वफादारी की मिसाल, मालिक के लिए दे दी जान

जहरीला काला सांप जब घर में घुसने लगा तो दोनों कुत्तों ने वफादारी दिखते हुए सांप से लड़ाई शुरू कर दी. बताया जाता है कि करीब घंटे भर चली इस लड़ाई में कोको और शेरू ने सांप के दो अलग-अलग हिस्से कर दिए. वहीं जहर के असर से कुछ ही देर में दोनों वफादार कुत्तों ने भी दम तोड़ दिया.

कुत्तों की इस कुर्बानी से परिवार के लोगों में शोक की लहर दौड़ गई. जब लोगों को इस वफादारी की दास्तान पता चली तो देखने वालों की भीड़ लग गई. लोग कभी टुकड़ों में बंटे सांप को देख रहे थे तो कभी बेजान पड़े दोनों वफादार कुत्तों को देख भावुक हो रहे थे. सभी की जुबान पर बस यहीं था मालिक के प्रति क्या वफादारी दिखाई है दोनों ने.

Last Updated :Aug 9, 2021, 7:23 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details