उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

भदोही: 6 बुनकर समेत सात लोगों में कोरोना की पुष्टि, संख्या पहुंची 148

By

Published : Jul 2, 2020, 1:36 PM IST

उत्तर प्रदेश के भदोही जिले में बुधवार को 6 बुनकरों व एक निजी अस्पताल के कर्मी समेत 7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई. जिले में संक्रमितों की संख्या बढ़कर 148 हो चुकी है.

7 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव
etv bharat

भदोही:जिले में बुधवार को 7 नए लोगों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. औराई थाना क्षेत्र के खमरिया स्थित एक कंपनी के छह कालीन कामगार समेत एक निजी अस्पताल में काम करने वाले व्यक्ति की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. मरीजों से प्रभावित संबंधित प्रतिष्ठानों को हॉटस्पाट बनाने की तैयारियां चल रही हैं.

निजी अस्पताल का कर्मी भी संक्रमित
जनपद में सैकड़ों कालीन कंपनियों में हजारों की तादात में बुनकर, मजदूर काम करते हैं. ऐसे में जिले में ऐसा कोई ही घर होगा, जहां के लोग प्रतिष्ठित कंपनी में काम नहीं करते होंगे. बीती रात एक कालीन कंपनी के 6 कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. सीएमओ डॉ.लक्ष्मी सिंह ने बताया कि नगर पालिका परिषद भदोही के पूर्व सभासद व शहर के एक निजी अस्पताल में इन दिनों काम करने वाले बस्ती निवासी 40 वर्षीय एक व्यक्ति का सैंपल 27 जून को लिया गया था. बुधवार को आई रिपोर्ट में व्यक्ति में संक्रमण की पुष्टि हुई है.

7 बुनकर संक्रमित पाए गए
साथ ही औराई थाना क्षेत्र के खमरिया स्थित एक कालीन कंपनी के 47 वर्षीय, 35 वर्षीय, 44 वर्षीय, 41 वर्षीय, 40 वर्षीय दो मजदूरों समेत छह कामगारों की रिपोर्ट भी कोरोना पॉजिटिव आई है. बता दें कि उक्त फर्म के करीब सौ मजदूरों का सैंपल लिया गया था. कुछ की रिपोर्ट निगेटिव आई है, बाकी लोगों की रिपोर्ट आना बाकी है. सभी मरीजों को सीएचसी भदोही में उपचार के लिए भेज दिया गया है. जिले में अब कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 148 हो चुकी है, जिसमें से 105 स्वस्थ्य हो घर लौट चुके हैं. वहीं 33 एक्टिव मरीजों का इलाज चल रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details