उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लॉकडाउन में 12 दिन ऊंट की सवारी कर उड़ीसा से घर पहुंचा भदोही का यह शख्स

By

Published : Apr 14, 2020, 9:53 AM IST

15 वर्षीय एक किशोर लॉकडाउन में 12 दिन ऊंट की सवारी कर उड़ीसा से अपने घर भदोही पहुंचा. जिसके बाद से किशोर के परिवार वाले काफी खुश हैं. सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने किशोर की जांच की और 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी.

लॉकडाउन में 12 दिन ऊंट की सवारी कर उड़ीसा से घर पहुंचा भदोही का यह शख्स
लॉकडाउन में 12 दिन ऊंट की सवारी कर उड़ीसा से घर पहुंचा भदोही का यह शख्स

भदोही: लॉकडाउन से उड़ीसा में फंसे भदोही के चकभुईधर गांव का एक किशोर 12 दिनों में ऊंट से चलकर अपने घर पहुंचा. उसके घर पहुंचने पर जहां परिवार के लोग खुश हैं, वहीं लोग उसके हिम्मत की दाद भी दे रहे हैं. सूचना पर पहुंची स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसकी जांच की और 14 दिनों तक क्वारंटाइन में रहने की हिदायत भी दी.


अंकित दुबे 15 वर्ष पुत्र दिनेश दुबे उड़ीसा के महाबलेश्वर में रहता है और वहां पर टूरिस्टों को ऊंट से सैर कराता है. कोरोना को लेकर किए गए लॉकडाउन में वह फंस गया था. तमाम कोशिशों के बाद भी अंकित अपने घर नहीं पहुंच पा रहा था. अंत में घर पहुंचने के लिए उसने उसी ऊंट का सहारा लिया, जिससे वो टूरिस्ट को सैर कराता था.

उड़ीसा से बंगाल, झारखंड होते हुए सोमवार को वह अपने घर पहुंचा. हालांकि इस दौरान उसे काफी परेशानियां भी झेलनी पड़ी. अंकित के अनुसार झारखंड के नक्सली एरिया में कुछ लोगों ने उसके पास से मोबाइल और पैसे भी छीन लिए, लेकिन 12 दिनों तक ऊंट का सफर करके घर पहुंचे अंकित के परिजन जहां खुश दिखाई दे रहे हैं, वहीं अंकित के हिम्मत की लोग सराहना भी कर रहे हैं.

स्थानीय लोगो की सूचना पर स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंकित की जांच की. अब वह 14 दिनों तक घर में ही क्वारंटाइन रहेगा. स्वास्थ्य विभाग की टीम ने थर्मल स्क्रीनिंग की, जिसमें उसका टेंपरेचर नॉर्मल पाया गया.

ये भी पढ़ें-भदोही: पांच बच्चों को नदी में फेंकने वाली मां के खिलाफ केस दर्ज, अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details