उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सरकारी कर्मचारियों की लापरवाही उजागर, जीवित शख्स को कागजों में बना दिया मुर्दा

By

Published : Oct 30, 2021, 9:35 PM IST

संतकबीरनगर में एक महिला अपने पति को जिंदा साबित करने के लिए सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगा रही है. इस मामले में एसडीएम ने कहा कि शिकायत मिली है. जांच के बाद नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी.

alive-man-declared-dead-in-govt-documentation-in-sant-kabir-nagar
alive-man-declared-dead-in-govt-documentation-in-sant-kabir-nagar

संतकबीरनगर: जिले में एक सुहागन महिला अपने पति को जिंदा साबित करने के लिए डीएम दफ्तर पर गुहार लगा रही है. सरकारी अधिकारियों ने इस जिंदा व्यक्ति को कागजों में मुर्दा घोषित कर दिया. अब इस शख्स की पत्नी पति को कागजों में जिंदा करने के अधिकारियों के चक्कर काट रही है.

जानकारी देती पीड़ित महिला

ये मामला यूपी के संतकबीरनगर जिले के बखिरा थाना क्षेत्र में आने वाले बरईपार गांव का है. यहां रहने वाली अनीता डीएम कार्यालय पहुंचीं और एसडीएम के सामने जाकर बोलीं कि साहब मेरे पति को जिंदा कर दीजिए. फिर क्या था, इतना सुनते ही वहां मौजूद लोगों के होश उड़ गए, लेकिन जब महिला के प्रार्थना पत्र को अधिकारियों ने देखा, तो अधिकारियों ने राहत की सांस ली और एसडीएम ने महिला को इस मामले में जरूरी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया.

पति जोखू की फोटो दिखाती अनीता
अनीता ने एसडीएम को दिए गए शिकायती पत्र में यह लिखा है कि उसका पति जोखू मुंबई में है और प्राइवेट नौकरी करता है. महिला का आरोप है कि बघौली ब्लॉक के कर्मचारियों ने उसके जिंदा पति को परिवार रजिस्टर में मुर्दा बना दिया और बखिरा नगर पंचायत होने के बाद, से वो परिवार रजिस्टर नगर पंचायत बखिरा में आ गया. वो अपने जिंदा पति को परिवार रजिस्टर में जिंदा कराने के लिए पिछले 15 दिन से अधिकारियों के चक्कर लगा रही है, लेकिन अभी तक कोई भी सुनवाई नहीं हुई. अनीता ने दोषी लोगों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की.

ये भी पढ़ें- बिजली विभाग ने मजदूर को थमाया 19 करोड़ 19 लाख 9 हज़ार 993 रुपये का बिल, प्रियंका बोलीं- हम खत्म करेंगे लूट



वहीं उप जिलाधिकारी राजेश अग्रवाल ने कहा कि इस मामले की गहन जांच का आदेश दिया गया है और इस मामले में जो भी दोषी होगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी और उस महिला को न्याय दिलाया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details