उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Agneepath Scheme Protest! बोले युवा- सेना में नौकरी नहीं तो बनेंगे आतंकवादी

By

Published : Jun 18, 2022, 5:28 PM IST

सहारनपुर में युवाओं ने अग्निपथ योजना को लेकर विरोध किया. उन्होंने कहा कि जब 70 साल की उम्र में देश चलाया जा सकता है तो 4 साल अग्निवीर रहने के बाद 24 साल का युवा बेरोजगार घर बैठेगा.

ETV BHARAT
अग्निपथ योजना का विरोध

सहारनपुर:सरकार की नई अग्निपथ योजना को लेकर पूरे देश में युवाओं का प्रदर्शन जारी है. जगह-जगह तोड़-फोड़ और आगजनी की घटनाओं को अंजाम दिया जा रहा है. इसी कड़ी में शनिवार को सहारनपुर में युवाओं ने न सिर्फ अग्निपथ योजना के खिलाफ प्रदर्शन किया बल्कि सेना में भर्ती नहीं होने पर आतंकवादी बनने का आह्वान किया है. प्रदर्शनकारियों ने साफ कहा है कि जब 70 साल की उम्र में देश चलाया जा सकता है तो 4 साल अग्निवीर रहने के बाद 24 साल का युवा बेरोजगार घर बैठेगा.

सहारनपुर जिला मुख्यालय पर बड़ी संख्या में शनिवार को छात्रों ने पहुंच कर अग्निपथ योजना का विरोध किया. साथ ही राष्ट्रपति के नाम से ज्ञापन देकर अग्निपथ योजना को वापस लेने की मांग की है. युवाओं का कहना है कि 10 साल तक युवा सेना में भर्ती होने की तैयारी के लिए भागदौड़ करता है. लेकिन उसके बाद उन्हें महज 4 साल के लिए अग्निवीर बना उनकी नौकरी समाप्त कर दी जाएगी, जिससे युवाओं के सामने बेरोजगारी का संकट आना तय है. युवाओं का कहना है कि जब 70 साल की उम्र में देश चलाया जा सकता है तो 24 साल की उम्र में युवा फौज में नौकरी क्यों नहीं कर सकता. 24 साल की उम्र में सभी युवा बेरोजगार हो जाएंगे.

सहारनपुर में अग्निपथ योजना का विरोध

यह भी पढ़ें-गाजीपुर: अग्निपथ बवाल के बीच फंसी ट्रेन में महिला ने दिया बच्ची को जन्म, बुजुर्ग की थम गई सांसें

युवाओं ने आगे कहा कि या उन्हें फौजी बना दे नहीं तो वह आतंकवादी बनेंगे. उनका साफ कहना है कि सरकार की इस योजना से देश भक्ति का जज्बा खत्म हो रहा है. जब तक युवाओं को पूरी तरह ट्रेंड किया जाएगा तभी 4 साल बाद उनकी अग्निवीर पद से छुट्टी कर दी जाएगी. ऐसे में युवा सैनिक तो नहीं बन पाएगा. लेकिन आतंकवादी जरूर बन जाएगा.


ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप


ABOUT THE AUTHOR

...view details