उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

ऑब्जर्वर की गाड़ी की तलाशी लेने के मामले में सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

By

Published : Mar 14, 2022, 6:45 PM IST

विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण ढंग से निपटने के बाद सहारनपुर पुलिस ने राहत की सांस ली है. पुलिस ने 3 सपा नेताओं को नामजद करते हुए कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है. इसके बाद सपाइयों में हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है.

etv bharat
ऑब्जर्वर की गाड़ी की तलाशी लेने के मामले में सपाइयों के खिलाफ मुकदमा दर्ज

सहारनपुर: एक ओर जहां विधानसभा चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से निपटने के बाद सहारनपुर पुलिस ने राहत की सांस ली है. वहीं, चुनाव के बाद पुलिस एक्शन मोड़ में आ गई है. पुलिस ने स्ट्रांग रूम के बाहर ऑब्जर्वर की गाड़ी की तलाशी लेने वाले सपाइयों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की है. पुलिस ने 3 सपा नेताओं को नामजद करते हुए कई कार्यकर्ताओं के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है, जिसके बाद सपाइयों में हड़कंप की स्तिथि बनी हुई है. पुलिस अधिकारियों के मुताबिक सपा नेताओं ने ऑब्जर्वर की गाड़ी को रोककर न सिर्फ बदसलूकी की, बल्कि सरकारी कार्य में बाधा उत्पन की थी.

आपको बता दें कि, सहारनपुर में मतदान सपन्न होने के बाद सातों विधानसभा सीटों की ईवीएम मशीनों को जनता रोड के सेंट्रल वेयर हाउस में रखा गया था, जहां सुरक्षा के लिहाज से सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए हुए थे. बावजूद इसके मशीनों में किसी तरह की गड़बड़ी न हो इसके लिए सपा और बसपा नेता टेंट लगाकर पहरेदारी कर रहे थे. 9 फरवरी की दोपहर को ऑब्जर्वर वेयर हाउस परिसर में चेकिंग करने पहुंचे थे, जहां सपा नेताओं ने उनकी एक गाड़ी को रोककर न सिर्फ तलाशी ली, बल्कि गाली-गलौच करते हुए बदसलूकी कर दी. मामला इतना बढ़ गया था कि सपाइयों की पुलिस के साथ नोंकझोक हो गई और सपा नेताओं ने मशीनों में गड़बड़ी करने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया था.

इसे भी पढ़ेंःसपा विधायक बोले- क्षेत्र का विकास कराने के लिए सीएम से करेंगे अपील

एसपी सिटी राजेश कुमार ने बताया कि ऑब्जर्वर की गाड़ी को जबरन रोक कर बदसलूकी की गई थी, जिसके चलते पुलिस ने थाना जनकपुरी में 3 सपा नेताओं को दर्जनों लोगों के खिलाफ अधिकारी के साथ बदसलूकी करने और सरकारी कार्य में बाधा डालने के अरोप में मुकदमा दर्ज कर लिया है. सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किये जा रहे हैं.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details