उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामपुर: अस्पताल में प्रसव के बाद महिला की मौत, पति का आरोप- ऑक्सीजन खत्म होने से गई जान

By

Published : Jun 11, 2021, 7:29 AM IST

प्रसव के बाद महिला की मौत

रामपुर के एक प्राइवेट नर्सिंग होम में प्रसव के बाद महिला की मौत हो गई. मृतक महिला के पति का आरोप है कि अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गई थी, जिसकी वजह से उसकी पत्नी की मौत हुई.

रामपुर: जिले के चमन नर्सिंग होम में प्रसव के बाद एक महिला की मौत हो गई. महिला की मौत के बाद परिजनों ने इलाज में लापरवाही का आरोप लगाते हुए पुलिस से मामले की शिकायत की. मृतक महिला के पति का आरोप है कि अस्पताल में ऑक्सीजन नहीं होने और इलाज में लापरवाही के चलते उसकी पत्नी की मौत हुई है. मृतक महिला के पति की शिकायत के बाद अस्पताल पहुंचे सीओ सिटी ने नर्सिंग होम के डॉक्टरों और मृतक महिला के पति से पूरे मामले में पूछताछ कर जानकारी ली. पुलिस फिलहाल पूरे मामले की जांच कर रही है.

बताया जा रहा है कि, कोतवाली शाहाबाद क्षेत्र के निवासी सत्येंद्र चौधरी की पत्नी डॉली जो गर्भवती थी. डॉली शाहबाद में डॉक्टर अलीशा जो एमएस हैं, उससे अपना इलाज करा रही थी. बुधवार को डॉक्टर अलीशा, डॉली को डिलेवरी के लिए चमन नर्सिंग होम पर ले आईं और जहां उन्होंने उसका ऑपरेशन किया. जिसके बाद डॉली ने एक बच्चे को जन्म दिया. परिजनों का आरोप है कि ऑपरेशन के बाद ऑक्सीजन नहीं मिलने से डॉली की मौत हो गई. परिजनों के मुताबिक अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म हो गया था और मरीज की तबीयत बिगड़ने के बाद करीब आधे घंटे बाद ऑक्सीजन सिलेंडर अस्पताल में पहुंचा, वहीं महिला की तबीयत बिगड़ने पर जब उन्होंने डॉक्टर को बुलाया तो वो भी करीब एक घंटे बाद मरीज को देखने पहुंचे, जिसके चलते मरीज की मौत हो गई. फिलहाल पुलिस ने मृतक महिला के शव को पोस्टमार्टम के लिए जिला अस्पताल भेज दिया है. पुलिस का कहना है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी.

डॉक्टर का बयान
वहीं डॉक्टर अलीशा ने बताया कि महिला को बुधवार शाम 3 बजे डिलेवरी के लिए अस्पताल में लाया गया था. महिला के ऑपरेशन के बाद वे रात 9:00 बजे तक अस्पताल में मौजूद थीं. इसके बाद वे मरीज को हॉस्पिटल के नर्सिंग स्टाफ के हैंड ओवर करके चली गईं थीं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details