उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रामपुर जेल प्रशासन कोरोना वायरस से निपटने के लिए तैयार

By

Published : Mar 22, 2020, 2:01 PM IST

कोरोना वायरस के कहर को देखते हुए रामपुर जिला जेल में भी सभी कैदियों के लिए इंतजाम किए गये हैं. जेल अधीक्षक ने बताया कि सभी कैदियों को मास्क दिये गये है, जिससे सभी इसके संक्रमण से बच सके.

rampur news
रामपुर जेल प्रशासन

रामपुरःकोरोना वायरस ने पूरे देश के हर एक नागरिक को खौफ में जीने को मजबूर कर रखा है. लोग इस वायरस की वजह से अपनों से ही डर रहे है. जिला जेल में भी इस वायरस से निबटने के लिए सभी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. कैदियों के हाथ सैनिटाइजर से साफ कराए जा रहे हैं. सेवलोन से परिसर को धोया जा रहा है और डॉक्टरों की टीम उनकी समय-समय पर जांच भी कर रही है.

जानकारी देते जेल अधीक्षक.
जेल अधीक्षक पीडी सलोनिया ने बताया कि इस वक्त जिला कारागार रामपुर में 930 बंदी है, जिनमें से 680 बंदियों को मास्क दिए गए हैं. सैनिटाइजर से बंदियों के हाथ साफ कराये जा रहे है. फिनाइल से पूरे परिसर को साफ किया जा रहा है. बाहर से आने वाले हर व्यक्ति को सैनिटाइजर से हाथ धोने के बाद ही जेल के भीतर ही प्रवेश दिया जा रहा है.

पढ़ें-लोक गायिका मालिनी अवस्थी ने जागरूकता के लिए 'कोरोना वायरस' पर बनाया गीत

उन्होंने कहा कि हमारे जेल के पुलिसकर्मी भी अपने हाथ को सैनिटाइजर से साफ करके अंदर आते-जाते हैं. उसके अलावा समय-समय पर डॉक्टर भी बंदियों की जांच करते रहते हैं. कुछ बंदी खांसी-ज़ुकाम के हैं. उनका डॉक्टर के देखरेख में इलाज चल रहा हैं. फिलहाल मौजूदा हालात में कोई भी कोरोनावायरस संक्रमित बंदी हमारे यहां जेल में नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details