उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सपा नेता आजम खान के सिर पर लटक रही अदालत के फैसले की तलवार

By

Published : May 12, 2023, 12:18 PM IST

रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव आजम खान के दो मामले लंबित हैं. इनमें पहला भड़काऊ भाषण का मामला है. वहीं, दूसरा मामला दो जन्म प्रमाण पत्रों से संबंधित है.

Samajwadi Party leader Azam Khan
Samajwadi Party leader Azam Khan

रामपुरः समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और पूर्व मंत्री आजम खान की परेशानी खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. रामपुर की एमपी एमएलए कोर्ट में चल रहे दो मामलों में कार्रवाई जारी है. आजम खान की ओर से अदालत में बचाव के लिए दिए गए लोगों की गवाही हो रही है. इसके बाद अंतिम बहस और फिर फैसला होना है. यह जानकारी सरकार की तरफ से अदालत में पैरवी कर रहे अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने दी.

अभियोजन अधिकारी अमरनाथ तिवारी ने कहा कि कोर्ट में आजम खान के जो दो मामले चल रहे हैं. पहला भड़काऊ भाषण और दूसरा जन्म प्रमाण पत्र का मामला है. इसमें केवल अंतिम बहस होनी बाकी है. यानी मामले अपने अंतिम पड़ाव में हैं. गुरुवार को आजम खान के भड़काऊ भाषण वाले मामले में उनकी तरफ से गवाह पेश किए गए. उसमें 3 गवाह शामिल थे. अब तक इस मामले सभी 7 गवाह पेश हो चुके हैं. मामले की अगली तिथि 17 मई नियत की गई है. आजम खान की ओर से इस मामले में 14 गवाहों की सूची दी गई थी.

वहीं, अभियोजन अधिकारी के अनुसार, दो जन्म प्रमाण पत्र मामले में 9 तारीख को सुनवाई हुई थी. उस दिन उसमें उनका सातवां गवाह पेश हुआ था. सफाई साक्ष्य में 7 गवाह कोर्ट की पत्रावली में भी पेश हो चुके हैं. इस मामले में अगली तारीख की 15 मई तय की गई है. आजम खान की तरफ से 28 गवाहों की सूची दी गई थी. दोनों मामलों में गवाही पूरी होने के बाद कोर्ट में मामला अपने अंतिम बहस में पहुंच जाएगा. इसके बाद कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा.

ये भी पढ़ेंःअखिलेश यादव ने कहा, दूसरे चरण के मतदान में भाजपा ने जमकर की धांधली

ABOUT THE AUTHOR

...view details