उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

रायबरेली में खेत पर सो रहे किसान की पीट-पीटकर हत्या, पड़ोसी गिरफ्तार

By

Published : Jun 8, 2023, 4:57 PM IST

रायबरेली में खेत में सो रहे किसान की हत्या पड़ोसी ने कर दी. पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया है. वहीं, पुलिस तीन अन्य हत्यारोपियों की तलाश कर रही है.

Etv bharat
Etv bharat

रायबरेलीः रायबरेली के हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के टेरी मनिया टीकर गांव में बुधवार की रात खेत में सो रहे किसान की लाठी डंडों से पीट-पीट कर हत्या कर दी गई. परिजनों की सूचना पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी. पुलिस ने गुरुवार को हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस की पूछताछ में हत्या की वजह जमीनी विवाद सामने आया है. पुलिस फरार अन्य तीन आरोपियों की तलाश कर रही है. गिरफ्तार हत्यारोपी को पुलिस ने जेल भेज दिया है.

जानकारी के मुताबिक जिले के हरचन्दपुर थाना क्षेत्र के टेरी मनिया टीकर गांव निवासी योगेंद्र सिंह व पड़ोसी शत्रोहन के बीच लंबे समय से जमीनी विवाद चल रहा था. शत्रोहन किसी भी तरह मामले को खत्म करना चाहता था लेकिन योगेंद्र पीछे हटने को तैयार नहीं था. इस पर शत्रोहन ने उसे सबक सिखाने का प्लान बनाया और बुधवार रात जब योगेंद्र रखवाली के लिए खेतों में सो रहा था तभी आरोपी अपने भाई सुरेंद्र, भतीजे व बेटे छोटेभान वीरेंद्र के साथ वहां पहुंचा. चारों आरोपियों ने योगेंद्र पर लाठी और डंडों से हमला कर दिया.

इस हमले में योगेंद्र सिंह ने दम तोड़ दिया. आरोपी मौके से फरार हो गए. सुबह लोगों को मामले की जानकारी हुई. वहीं योगेंद्र के परिजनों ने पड़ोसियों पर शक जताते हुए थाने में तहरीर दी. इस पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू की. पुलिस ने हत्यारोपी शत्रोहन को थाना क्षेत्र के छतैया कट के पास से गिरफ्तार कर लिया और उससे पूछताछ की. साथ ही हत्या में इस्तेमाल किया गया डंडा भी बरामद किया. फिलहाल उसे कोर्ट में पेशकर जेल भेज दिया गया है. पुलिस अन्य तीनों आरोपियों की तलाश में जुट गई है. पुलिस ने यह जानकारी प्रेस नोट के माध्यम से दी.

ये भी पढ़ेंः संजीव माहेश्वरी हत्याकांड का नेपाल कनेक्शन, लखनऊ में शूटर को मिला था अमेरिकन रिवाल्वर

ABOUT THE AUTHOR

...view details