उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जम्मू-कश्मीर में आतंकी हमले में रायबरेली का लाल शहीद, सीएम योगी ने दी श्रद्धांजलि

By

Published : Oct 5, 2020, 7:12 PM IST

Updated : Oct 5, 2020, 7:35 PM IST

जम्मू-कश्मीर में सीआरपीएफ की रोड ओपनिंग पार्टी में हुए आतंकी हमले में रायबरेली के रहने वाले शैलेंद्र प्रताप सिंह शहीद हो गए. शैलेंद्र के शहीद होने की खबर सुनते ही परिवार में मातम छा गया है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी सीआरपीएफ जवान के शहीद होने पर दु:ख व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी है.

shailendra singh martyred
शैलेंद्र सिंह शहीद.

रायबरेली:जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के पम्पोर बाईपास में सीआरपीएफ के रोड ओपनिंग पार्टी (आरओपी) पर हुए आतंकी हमले में दो जवान शहीद हो गए. इन जवानों में जनपद के ग्राम मीरानपुर, थाना डलमऊ के रहने वाले शैलेंद्र सिंह पुत्र नरेंद्र बहादुर सिंह भी शामिल हैं. जब यह दुखद खबर परिजनों को मिली तो परिवार में कोहराम मच गया.

शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह.

शहीद जवान शैलेंद्र सिंह का परिवार रायबरेली सदर क्षेत्र के मलिकमऊ मोहल्ले में रहता है. शैलेंद्र के शहीद होने की खबर सुनकर परिवार में सदस्यों का रो-रोकर बुरा हाल है.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सीआरपीएफ जवान के शहीद होने पर दु:ख व्यक्त किया है. उन्होंने ट्वीट कर कहा, 'राष्ट्र सुरक्षा का कर्तव्य-निर्वहन करते हुए वीरगति को प्राप्त जनपद रायबरेली निवासी सीआरपीएफ के जवान श्री शैलेंद्र प्रताप सिंह जी की शहादत पर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि. अपकी वीरता और राष्ट्र सेवा भाव को नमन. उत्तर प्रदेश को आप पर गर्व है. जय हिंद!'

शहीद जवान का बेटा.

मिली जानकारी के अनुसार, श्रीनगर के पम्पोर में शहीद जवान शैलेन्द्र प्रताप सिंह डलमऊ तहसील के मीरानपुर गांव के निवासी थे. उनके पिताजी नरेंद्र बहादुर सिंह आईटीआई में सेवारत थे और शहर के मलिकमऊ में मकान बनवाकर परिवार के साथ रहते हैं. शहीद जवान अपनी तीन बहनों के बीच अकेले भाई थे. वे 2009 में सीआरपीएफ में भर्ती हुए थे. उनकी शादी 10 साल पहले चांदनी से हुई थी. उनका एक 8 साल का पुत्र कुशाग्र भी है.

शहीद के घर पहुंचे प्रशासनिक अधिकारी.

वर्तमान में शहीद जवान शैलेंद्र प्रताप सिंह जम्मू कश्मीर के श्रीनगर में तैनात थे. आज आतंकियों के हमले में उनके शहीद होने की खबर जैसे ही परिजनों को मिली, उनका रो-रोकर बुरा हाल हो गया. वहीं जिसने भी सुना, वह उनके घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचने लगा. प्रशानिक अमले से भी एडीएम राम अभिलाष, एसडीएम शालिनी प्रभाकर व क्षेत्राधिकारी नगर अंजनी चतुर्वेदी भी शहीद के घर शोक संवेदना व्यक्त करने पहुंचे.

Last Updated : Oct 5, 2020, 7:35 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details