उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

क्राइम सीरियल देखकर रची खुद के अपहरण की साजिश, घरवालों से मांगी फिरौती, गिरफ्तार

By

Published : Aug 18, 2023, 9:44 AM IST

रायबरेली में एक युवक ने क्राइम सीरियल देखकर खुद के अपहरण की साजिश रची. उसने घरवालों से फिरौती भी मांगी. पुलिस ने पूरे मामले का खुलासा करते हुए युवक को गिरफ्तार कर लिया है.

Etv bharat
Etv bharat

पुलिस ने दी यह जानकारी.

रायबरेलीः जिले में एक युवक ने क्राइम सीरियल सीआईडी देखकर खुद के अपहरण की साजिश रच डाली. उसने घर वालों से फिरौती भी मांगी. परेशान घरवालों ने जब पुलिस को इसकी सूचना दी तो पूरी साजिश का खुलासा हुआ. पुलिस ने साजिश रचने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस ने युवक को जेल भेज दिया है.

पुलिस के मुताबिक सदर कोतवाली क्षेत्र के गोराबाजार के रविदास नगर का निवासी गोपाल सिविल लाइन चौराहे पर पानी की दुकान चलाता है. तीन दिन पहले उसके पास से दुकान से कमाए गए 20 हजार रुपये गुम हो गए. परिजनों ने लापरवाही पर उसे खूब डांटा और फटकारा. इस पर युवक ने क्राइम सीरियल सीआईडी देखकर खुद के अपहरण की साजिश रच डाली और 14 अगस्त को अचानक गायब हो गया.

इसके बाद फोन से उसने मुंह पर खुद कपड़ा लपेटकर अपनी फोटो घर वालो को भेजकर 30 हजार रुपये की फिरौती मांगी. परेशान परिजनों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. पुलिस ने मामले की जांच शुरू की तो मामला संदिग्ध मिला. इस पर पुलिस ने सर्विलांस की मदद से युवक को पड़ोसी जनपद से पकड़ लिया.

पूछताछ में उसने साजिश का खुलासा कर दिया. उसने बताया कि 30 हजार की फिरौती मांगी थी, जिसमें 20 हजार रुपये जो गुम हुए थे वे घरवालों को लौटा देता और दस हजार रुपए में साजिश रचने के खर्च की भरपाई कर देता. सीओ सिटी वंदना सिंह ने बताया कि युवक ने घर वालों की डांट से बचने के लिए खुद के अपहरण की साजिश रची थी. मुकदमा दर्ज कर उसे जेल भेजा जा रहा है.



ये भी पढ़ेंः कौशांबी में टॉफी खाने से दो बच्चियों की मौत, दो की हालत गंभीर, छत पर पड़ी मिली थी टॉफी

ये भी पढ़ेंः अवैध रूप से भारत में रह रही अमेरिकी महिला नेपाल बॉर्डर पार करते हुए गिरफ्तार, फर्जी आधार कार्ड बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details