उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घायल युवक की मौत, परिजनों ने पुलिस पर कार्रवाई न करने का आरोप लगाते हुए किया हंगामा

By

Published : Nov 7, 2022, 6:22 PM IST

प्रयागराज में इलाज के दौरान एक घायल युवक की मौत (A young man died during treatment) हो गई. युवक की मौत के बाद परिजनों ने आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई न होने पर जमकर हंगामा किया. 24 अक्टूबर से युवक का अस्पताल में इलाज चल रहा था.

etv bharat
कीडगंज थाना क्षेत्र

प्रयागराजः दीपावली के दिन हुई मारपीट में घायल युवक की सोमवार को इलाज के दौरान मौत हो गई. घायल युवक की मौत के बाद मोहल्ले वालों ने मृतक युवक के परिजनों के साथ मिलकर आरोपियों के घर के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए नारेबाजी की. परिजनों ने मौके पर मौजूद पुलिस वालों पर भी आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई न करने का आरोप लगाया. हालांकि इस मामले में पुलिस अधिकारियों का कहना है कि मामले में केस दर्ज कर कानूनी कार्रवाई की जाएगी.

प्रयागराज में घायल युवक की मौत के बाद हंगामा

कीडगंज थाना क्षेत्र (Kidganj Police Station) के बैरहना इलाके में रहने वाले रितेश साहू को दीपावली के दिन उसके पड़ोसियों ने मामूली विवाद के बाद जमकर पीट दिया था. इसके बाद इलाज के दौरान सोमवार सुबह घायल रितेश की मौत हो गयी. युवक की मौत के बाद उसके परिजनों ने पुलिस पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए दोषियों को बचाने का आरोप लगाया. परिजनों का कहना है कि पुलिस ने इस घटना को हल्के में निपटाने काम किया है. मामूली धाराओं में केस दर्ज कर आरोपियों के खिलाफ कोई कार्रवाई न करने का भी आरोप लगाया है.

सोमवार को युवक की मौत होने के बाद परिजनों के साथ ही इलाके के लोगों का गुस्सा भी पुलिस के खिलाफ फूट पड़ा. घटना के कई दिन बीतने के बावजूद आरोपियों की गिरफ्तारी न होने और घायल रितेश की मौत के बाद लोगों की भीड़ आरोपियों के घर के बाहर जुट गयी. लोगों का आरोप था की आरोपी घर के अंदर हैं, लेकिन पुलिस उन्हें गिरफ्तार नहीं कर रही है. जिस वजह से मृतक के परिजन और उसके परिचित व रिश्तेदारों की भीड़ आरोपियों के घर के बाहर जुट गयी और उनकी गिरफ्तारी की मांग करने लगी. मृतक रितेश की बहन का आरोप है कि पुलिस ने अभी तक इस मामले में कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की है. उनकी मांग है कि आरोपियों के खिलाफ हत्या का केस दर्ज कर सभी आरोपियों को गिरफ्तार उनके खिलाफ सख्त कार्यवाई की जाए.

पढ़ेंः तमंचा लेकर शादीशुदा प्रेमिका के घर मिलने पहुंचा प्रेमी, पति से छीनाछपटी में लगी गोली

ABOUT THE AUTHOR

...view details