उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रयागराज को मिली एक और फ्लाइट की सौगात, इंदौर से शुरू हुई सीधी सेवा

By

Published : Oct 31, 2021, 8:57 PM IST

प्रयागराज से इंदौर की सीधी फ्लाइट सेवा शुरू हो गई है. रविवार को पहली बार ये फ्लाइट इंदौर से प्रयागराज पहुंची.

प्रयागराज को मिली एक और फ्लाइट की सौगात
प्रयागराज को मिली एक और फ्लाइट की सौगात

प्रयागराजः प्रयागराज से इंदौर के लिए रविवार को पहली बार सीधी फ्लाइट सेवा पहुंची. जहां नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल नंदी (Civil Aviation Minister Nand Gopal Nandi) और फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने गुलाब का फूल देकर स्वागत किया. इसके साथ ही एयरपोर्ट पर केक काटकर खुशी मनाई गई. इस दौरान फ्लाइट से प्रयागराज पहुंचने वाले यात्री गर्मजोशी से किये स्वागत से काफी खुश थे.

संगम नगरी प्रयागराज से इंदौर के लिए सीधी फ्लाइट सेवा रविवार से शुरू हो गयी है. इस तरह से प्रयागराज से अब 12 शहरों के लिए सीधी उड़ान सेवा शुरू हो चुकी है. इसके साथ ही पहले जहां प्रदेश से सिर्फ 24 शहरों के लिए हवाई सेवा थी. आज वो बढ़कर 75 जिलों तक हो चुकी है. इस सरकार में उड़ान वाली शहरों की संख्या तीन गुना बढ़ी है, तो वहीं मुसाफिरों की संख्या में भी इजाफा हुआ है. उत्तर प्रदेश सरकार के नागरिक उड्डयन मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने इंदौर से आयी पहली फ्लाइट के यात्रियों को गुलाब का फूल देकर प्रयागराज एयरपोर्ट पर उनका स्वागत किया. कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि हवाई चप्पल पहनने वाले भी हवाई जहाज से सफर करेंगे. पीएम मोदी के उसी सपने को सच किया जा रहा है. पहले जहां यूपी में सिर्फ दो एयरपोर्ट से ही नियमित हवाई सेवा चलती थी. वहीं इस सरकार ने यूपी में नौ एयरपोर्ट चालू हो चुके हैं. जहां से लोग अलग-अलग राज्यों के 75 शहरों तक सीधे पहुंच रहे हैं.

प्रयागराज को मिली एक और फ्लाइट की सौगात
रविवार को इंदौर से शुरू हुई पहली फ्लाइट से आये यात्रियों का एयरपोर्ट पर कैबिनेट मंत्री नंद गोपाल गुप्ता नंदी और फूलपुर की सांसद केशरी देवी पटेल ने गुलाब का फूल देकर स्वागत किया. इस दौरान इंदौर से डायरेक्ट फ्लाइट से प्रयागराज पहुंचने वाले यात्री भी काफी खुश थे. यात्रियों का कहना है कि अभी तक इंदौर से प्रयागराज तक आने के लिए कनेक्टिंग फ्लाइट लेनी पड़ती थी. जिससे उनका समय और पैसा दोनों अधिक लगता था.
यात्रियों का स्वागत करते मंत्री और सांसद

इसे भी पढ़ें- उमा भारती बोलीं- सिस्टम को सुधारने के लिए बीजेपी को अभी चाहिए 10 और साल

इंदौर प्रयागराज के बीच शुरू हुई इस सीधी फ्लाइट से दोनों शहरों के निवासियों में काफी खुशी है. वहीं इंदौर से प्रयागराज पहुंचे वयोवृद्ध दंपत्ति ने इस फ्लाइट के शुरू किए जाने पर सरकार और मंत्री आभार जताया. इस दंपत्ति की बेटी ने कहा कि सीधी फ्लाइट शुरू होने की वजह से वो अपने माता पिता को एक साथ सालों के बाद प्रयागराज लेकर आयी हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details