उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीडीए ने 9 अवैध बरात घर और 3 मकान को सील, जानिए क्यों?

By

Published : Jul 2, 2022, 10:45 PM IST

प्रयागराज में विकास प्राधिकरण अवैध निर्माण के खिलाफ सख्त हो गया है. इसी कड़ी में 9 अवैध बारात घरों और गेस्ट हाउस को सील किया गया है.

etv bharat
मकान सील

प्रयागराज:जनपद के विकास प्राधिकरण ने शहर के झूंसी इलाके में बने 9 अवैध बारात घरों और गेस्ट हाउस के अलावा तीन मकानों को भी सील किया गया है. ये सभी निर्माण पीडीए से नक्शा पास कराए बिना अवैध तरीके से बनाए गए थे. साथ ही पीडीए ने लोगों से अपील करते हुए कहा कि यदि कोई भी निर्माण करवा रहे हैं तो नियमतः निर्माण करने के लिए पीडीए से नक्शा पास करवाने के साथ ही नियमानुसार निर्माण करवाएं, जिससे की भविष्य में उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े.

जानकारी देते हुए पीडीए सचिव अजीत कुमार सिंह

पीडीए के सचिव अजीत कुमार सिंह के मुताबिक अवैध निर्माणों पर समय-समय पर कार्रवाई की जाती है. इसी के तहत पीडीए की टीम ने झूंसी और उसके आसपास के इलाके में सड़क किनारे नियम विपरीत अवैध तरीके से बनाए गए 9 गेस्ट हाउस और बारात घरों को सील कर दिया है. साथ ही उनसे निर्माण के संबंध में उचित जवाब मांगा है.

यह भी पढ़ें- आरोपी को गिरफ्तार न करने की गाइडलाइंस का पालन करे पुलिस: इलाहाबाद हाईकोर्ट

वहीं, पीडीए के सचिव अजीत कुमार सिंह ने लोगों से अपील कि है कि जो भी लोग शहर के किसी भी क्षेत्र में कोई नया निर्माण या फिर पुराने घरों में भी नए तल और भवन का निर्माण करवा रहे हैं तो पीडीए के नियमों का पालन करते हुए निर्माण करवाएं. निर्माण कार्य शुरू करने से पहले जहां जरूरी है वहां प्रयागराज विकास प्राधिकरण से नक्शा जरूर पास करवाएं. क्योंकि बिना नक्शा पास कराए और नियमों को ताक पर रखकर किए गए निर्माण को ध्वस्त किया जाएगा.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

ABOUT THE AUTHOR

...view details