उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

चित्रकूट जेल होगा आनंद गिरि का नया ठिकाना, नैनी सेंट्रल जेल से हुआ ट्रांसफर

By

Published : Aug 19, 2022, 6:23 PM IST

Updated : Aug 19, 2022, 6:29 PM IST

अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष महंत नरेंद्र गिरि को आत्महत्या के लिए उकसाने के mahant narendra giri death case आरोपी आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जिला जेल भेज दिया गया. आनंद गिरि ने नैनी जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाए थे, इसके बाद शासन ने नैनी सेंट्रल जेल से उसका ट्रांसफर कर दिया.

etv bharat
आनंद गिरि

प्रयागराज : नैनी सेंट्रल जेल में बंद स्वामी आनंद गिरि को चित्रकूट जेल भेज दिया गया है. आनंद गिरि की तरफ से उनके वकीलों ने तीन दिन पहले जेल प्रशासन पर कई संगीन आरोप लगाए थे. जिसके बाद आनंद गिरि को शुक्रवार को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जिला जेल भेज दिया है. आपको बता दें कि आनंद गिरि के वकील ने पत्र भेजकर जेल प्रशासन पर कई संगीन आरोप लगाए थे. आनंद गिरि की तरफ से जेल के उप अधीक्षक पर अभद्रता करने और जान से मारने की धमकी देने तक का आरोप लगाया था. अपर मुख्य सचिव गृह के आदेश के बाद आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से शुक्रवार को चित्रकूट जिला जेल भेज दिया गया.

आनंद गिरि के गुरु अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरी का शव 20 सितंबर को उनके मठ में फंदे से लटकता हुआ मिला था. इसके साथ पुलिस को एक सुसाइड नोट मिला था, जिसमें आनंद गिरि पर कई आरोप लगाए गए थे. उसके बाद पुलिस ने आनंद गिरी को उत्तराखंड से गिरफ्तार कर लिया था. उसी वक्त से आनंद गिरि नैनी सेंट्रल जेल में बंद थे. हाल ही में आनंद गिरि के वकील उनसे मिलने जेल में गए थे. जहां पर मिलने के दौरान कुछ विवाद हुआ था. आनंद गिरि के वकीलों ने नैनी जेल प्रशासन पर कई आरोप लगाए थे. जिसके बाद आनंद गिरि को नैनी सेंट्रल जेल से चित्रकूट जेल भेज दिया गया है.
Last Updated :Aug 19, 2022, 6:29 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details