उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रदर्शनकारियों को जिला प्रशासन का तोहफा, धरना स्थल पर पुलिस चौकी का उद्घाटन

By

Published : Jan 2, 2021, 1:48 PM IST

प्रयागराज जिला प्रशासन ने कुछ दिन पहले चिन्हित किये गये धरना स्थल पर पुलिस चौकी स्थापित की है. जिसका उद्घाटन एडीजी जोन प्रेम प्रकाश, आईजी रेंज के पी सिंह के साथ एसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने फीता काटकर किया.

प्रदर्शनकारियों को जिला प्रशासन का तोहफा
प्रदर्शनकारियों को जिला प्रशासन का तोहफा

प्रयागराजः जिले में बने नये पुलिस चौकी का उद्घाटन एडीजी जोन प्रेम प्रकाश, आईजी रेंज के पी सिंह के साथ एसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने फीता काटकर किया. इसको प्रशासन ने कुछ दिन पहले सिविल लाइन थाना इलाके के पत्थर गिरजा के पास चिन्हित किये गये धरना स्थल पर बनाया है.

पुलिस चौकी का उद्घाटन
पुलिस चौकी धरना स्थल, सिविल लाइन थाना

प्रदर्शनकारियों को मिलेगी पुलिस की सुरक्षा
इसके बन जाने से पुलिस चौकी के आसपास के इलाकों की सुरक्षा के साथ ही धरने के लिए आए लोगों के अंदर भी सुरक्षा का एहसास होगा. इसके साथ ही उन्हें इस बात का भी विश्वास होगा कि उनकी मांगे सही जगह पर पहुंच रही हैं. प्रदर्शनकारियों को पुलिस प्रशासन की ओर से सौगात देते हुए पुलिस चौकी धरना स्थल का उद्घाटन किया गया.
इसके साथ ही प्रयागराज की सुरक्षा व्यवस्था में भी ये चौकी अहम भूमिका निभायेगी. गौरतलब है कि देश की राजधानी दिल्ली और प्रदेश की राजधानी लखनऊ सहित कई बड़े शहरों में धरना स्थल चिन्हित किए गए थे. लेकिन प्रयागराज में कोई भी धरना स्थल अभी तक चिन्हित नहीं हुआ था. जिसकी वजह से धरनारत लोग सिविल लाइन के सुभाष चौक, पुलिस मुख्यालय के साथ कई दूसरे जगहों पर प्रदर्शन कर रहे थे. जिससे आये दिन रोड जाम जैसी समस्या खड़ी हो जाती थी. जिसमें पुलिस वालों को भी काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता था.

प्रयागराज के पॉश इलाके सिविल लाइंस में धरना स्थल चिन्हित होने के बाद हजारों की संख्या में लोग एकत्रित हो सकते हैं. जिले में ये पहली बार हुआ है कि किसी धरना स्थल पर पुलिस चौकी बनाई गई है. फिलहाल इस पुलिस चौकी को स्थापित करने में व्यापार मंडल, पंजाबी मंडल के लोगों की अहम भूमिका रही है.

लोगों की मांग पर बनी पुलिस चौकी

ABOUT THE AUTHOR

...view details