उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

बाहुबली मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा को ईडी का लुक आउट नोटिस

By

Published : Aug 27, 2022, 9:19 PM IST

Updated : Aug 27, 2022, 10:45 PM IST

प्रयागराज में मुख्तार अंसारी के बाद अब उनकी पत्नी अफशा अंसारी को ईडी ने लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है. अब वह किसी हालात में देश छोड़कर कहीं बाहर नहीं जा सकती हैं.

etv bharat
अफशा

प्रयागराज:संगम नगरी में बाहुबली मुख्तार अंसारी (Bahubali Mukhtar Ansari) के बाद अब उनकी पत्नी अफशा अंसारी की मुश्किलें भी बढ़ती जा रही है. पुलिस के साथ ही ईडी भी अंसारी परिवार पर लगातार शिकंजा कसने में जुटा हुआ है. इसी कड़ी में ईडी ने कई अवैध लेनदेन से जुड़ी जानकारी हासिल करने के लिए मुख्तार अंसारी के परिवार के दूसरे लोगों को बुलाया था, जिसमें उनके भाई और बेटों के साथ ही पत्नी भी शामिल थी. हालांकि अफशा अंसारी ईडी के द्वारा बुलाए जाने पर कार्यालय नहीं पहुंचीं. इसके बाद ईडी की तरफ से अफशा अंसारी के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी किया गया है, जिससे कि वो देश छोड़कर बाहर न जा सकें.

दरअसल, ईडी को आशंका है कि मनी लांड्रिंग के मुकदमे में होने वाली पूछताछ से बचने के लिए मुख्तार अंसारी की पत्नी अफशा अंसारी (Mukhtar Ansari wife Afsha Ansari) विदेश जा सकती हैं, जिस वजह से ईडी की तरफ से उनके फरार होने से पहले ही लुक आउट नोटिस जारी करवा दिया गया है. अफशा अंसारी के खिलाफ जारी हुए इस सर्कुलर की वजह से अब वो देश के किसी भी एयरपोर्ट से विदेश की यात्रा पर नहीं जा पाएंगी. बता दें कि बांदा जेल में बंद मुख्तार अंसारी के खिलाफ मनी लांड्रिंग का मुकदमा दर्ज करके प्रवर्तन निदेशालय मामले की जांच करने में जुटा हुआ है. उसी के तहत गाजीपुर से लेकर लखनऊ और दिल्ली तक कई ठिकानों पर छापामारी की जा चुकी है.

यह भी पढ़ें-मानकनगर में बनेगी लूपलाइन, 30 ट्रेनें रविवार से निरस्त, 36 का बदलेगा रूट

इसी कार्यवाई के दौरान ईडी को अवैध लेन देन के संकेत मिले हैं, जिसके आधार पर ईडी ने मुख्तार अंसारी के ससुराल वालों के साथ ही गाजीपुर के प्रॉपर्टी डीलर समेत कई लोगों को नोटिस जारी करते हुए प्रयागराज के सिविल लाइन स्थित कार्यालय में पूछताछ करने के लिए बुलाया था. इसी कड़ी में मुख्तार अंसारी की पत्नी को भी नोटिस जारी करके बयान देने के लिए बुलाया गया था. लेकिन वो ईडी कार्यालय में अपना बयान देने नहीं आई हैं. जबकि परिवार के दूसरे लोग बयान दे चुके हैं. यही वजह है कि अब ईडी ने अफशा के खिलाफ लुक आउट सर्कुलर जारी कर दिया है, जिससे की किसी हालात में देश छोड़कर कहीं बाहर न जा सकें.

Last Updated : Aug 27, 2022, 10:45 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details