उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नेताजी की जयंती पर उपमुख्यमंत्री ने टीएमसी पर लगाया राजनीति का आरोप

By

Published : Jan 23, 2021, 9:43 PM IST

Updated : Jan 23, 2021, 10:34 PM IST

यूपी के प्रयागराज में शनिवार को नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई गई. इस दौरान उपमुख्यमंंत्री ने नेताजी की प्रतिमा को माल्यार्पण किया. यहां उन्होंने टीएमसी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि टीएमसी गुंडागर्दी वाली पार्टी है.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती मनाई.
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती मनाई.

प्रयागराज: पूरे देश मे नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती मनायी जा रही है. भारतीय जनता पार्टी ने सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन को पराक्रम दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया. जिसके बाद पूरे देश में शनिवार को नेताजी की जयंती पराक्रम दिवस के रूप में मनाई जा रहा है. इसी कड़ी में प्रयागराज में सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण करने के बाद डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए नेताजी के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाया.

नेताजी सुभाष चंद्र बोस की 150वीं जयंती मनाई.

डिप्टी सीएम ने नेताजी की प्रतिमा पर किया माल्यार्पण
सिविल लाइंस में सुभाष चौराहे पर डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा पर माल्यार्पण कर उनको नमन किया. इस दौरान उन्होंने नेताजी द्वारा आजादी की लड़ाई में दिए गए अहम योगदान के बारे में भी लोगों को बताया. वहीं डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने आजाद हिंद फौज की स्थापना से लेकर आजादी की लड़ाई तक में उनके योगदान के बारे में चर्चा की.

आजाद फौज के सैनिक जैसी टोपी पहने दिखे डिप्टी सीएम
नेताजी सुभाष चंद्र बोस की मूर्ति पर माल्यार्पण के दौरान डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य आजाद हिंद फौज के सैनिकों जैसी टोपी पहने हुए थे. इस दौरान कार्यक्रम में उनके साथ मौजूद कौशाम्बी की सिराथू सीट के विधायक संगम लाल गुप्ता भी उसी तरह की टोपी पहने हुए थे. डिप्टी सीएम द्वारा सुभाष चंद्र बोस की जयंती के अवसर पर आजाद हिंद फौज जैसी टोपी पहनकर माल्यार्पण किया तो वहां मौजूद लोगों का उत्साह बढ़ गया. कार्यक्रम में मौजूद भाजपाइयों ने उत्साहित होकर नेताजी के साथ ही डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्या के भी नारे लगाए.

डिप्टी सीएम ने टीएमसी पर साधा निशाना
कार्यक्रम के दौरान उपमुख्यमंत्री ने ममता बनर्जी पर निशाना साधा. इस दौरान उन्होंने ममता बनर्जी पर राजनीति करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा कि टीएमसी पश्चिम बंगाल के किसी भी महापुरुष को नहीं मानती है. सुभाष चंद्र बोस के अलावा स्वामी विवेकानंद, रविन्द्र नाथ टैगोर और डॉ. श्यामा प्रसाद मुखर्जी जैसे कई महापुरुष बंगाल की धरती पर ही जन्मे हैं. लेकिन टीएमसी किसी भी महापुरुष का सम्मान नहीं करती है. आज सुभाष चंद्र बोस के जन्मदिन पर कार्यक्रम करना सिर्फ राजनीतिक दिखावा है.

'टीएमसी का चरित्र सिर्फ गुंडागर्दी करने वाला'
ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस को डिप्टी सीएम ने गुंडई करने वाली पार्टी बताया. उन्होंने कहा कि की टीएमसी का चरित्र केवल गुंडागर्दी करने वाला है. टीएमसी के लोग अराजकता फैलाते हैं. पश्चिम बंगाल में लोगों पर ज़ुल्म और अत्याचार करते हैं. पश्चिम बंगाल में सरकार लोगों को गलत तरीके से फंसाकर जेल भेजने का काम करती है. भारतीय जनता पार्टी देश के सभी महापुरुषों का सम्मान करने का काम करती है.

Last Updated : Jan 23, 2021, 10:34 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details