उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कॉलेज में बोर्ड रजिस्ट्रेशन फार्म न भरे जाने से दुखी छात्र ने दे दी जान

By ETV Bharat Uttar Pradesh Team

Published : Sep 16, 2023, 7:02 AM IST

प्रयागराज में फीस न देने पर एक छात्र का बोर्ड फार्म नहीं भरा गया. इससे दुखी होकर छात्र ने जान दे दी.

Etv bharat
Etv bharat

प्रयागराजः शहर में इन दिनों स्कूल छात्रों की मौत के लिए जिम्मेदार बनते जा रहे हैं. ताजा मामला शहर के सिविल लाइंस स्थित एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज का है. मां के साथ स्कूल गए छात्र को जब पता चला कि फीस न दे पाने की वजह से उसका बोर्ड परीक्षा के लिए बारहवीं का रजिस्ट्रेशन नहीं हो सका है. इसे लेकर छात्र की मां की स्कूल प्रशासन और शिक्षकों से कहासुनी भी हुई. इसी बीच मां को स्कूल में हो छोड़कर 12वीं में पढ़ने वाले छात्र ने घर मे जाकर जान दे दी. सूचना पर प्रिंसिपल छात्र के घर पहुंचे तो भीड़ ने मारपीट शुरू कर दी. पुलिस प्रिंसिपल को लोगों की भीड़ से बचाकर थाने ले गयी. वहीं, प्रिंसिपल को थाने ले जाने की जानकारी मिली तो स्कूल के शिक्षक और कर्मचारियों की भीड़ थाने पर जुट गई.

स्कूल में मां से हुई थी कहासुनी:पिता त्रिलोकी गुप्ता की तरफ से दी गई तहरीर के मुताबिक प्रयागराज के सिविल लाइंस स्थित एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज में यथार्थ गुप्ता 12वीं कक्षा का छात्र था. यथार्थ शुक्रवार को दिन में अपनी मां सरिता के साथ स्कूल गया था. यहां पर उसको बताया गया कि फीस न जमा करने की वजह से उसका यूपी बोर्ड की बारहवीं की होने वाली परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन नहीं हुआ है. इसके बाद स्कूल स्टाफ और शिक्षकों के साथ छात्र और उसकी मां की कहासुनी शुरू हो गयी.

स्कूल से दुखी होकर पहुंचा था घर:यथार्थ स्कूल से दुखी होकर सीधे अपने घर पहुंचा, वहां पर उसने घर में मौजूद छोटे भाई को समोसा लाने के लिए बाज़ार भेज दिया.जब तक यथार्थ को छोटा भाई सिद्धार्थ बाजार से समोसा लेकर घर पहुचा तब तक यथार्थ कमरे में जान दे चुका था. यह देखकर सिद्धार्थ ने शोर मचाया तो आसपास के लोग अंदर आए.

जब मां स्कूल से घर लौटी तो उसका बेटा दुनिया से जा चुका था. पिता त्रिलोकी गुप्ता ने इस संबंध में खुल्दाबाद थाने में एंग्लो बंगाली इंटर कॉलेज के प्रिंसिपल,शिक्षक और अन्य स्टाफ के खिलाफ बेटे को आत्म हत्या के लिए उकसाने और बेटे व उसकी मां के साथ बदसलूकी करने का मुकदमा लिखाया.

वहीं, पुलिस का कहना है कि छात्र का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है. घरवालों से तहरीर मिलने के बाद केस दर्ज कर आगे की जांच कर कार्यवाई की जाएगी. हालांकि मृतक छात्र के परिवार की तरफ से लिखी गयी तहरीर की कॉपी सोशल मीडिया पर वॉयरल हो रही है.


प्रिंसिपल को जमकर पीटा गया:यथार्थ के पिता की तरफ से दी गयी तहरीर में आरोप लगाया गया है कि उनके बेटे की मौत के जिम्मेदार स्कूल के प्रिंसपल और शिक्षकों के साथ ही अन्य स्टाफ भी हैं. शिकायत के मुताबिक स्कूल में प्रिंसिपल से लेकर शिक्षक और कर्मचारियों तक ने यथार्थ और उसकी मां के साथ दुर्व्यवहार किया जिस कारण उनके बेटे ने आत्महत्या कर ली. वहीं, स्कूल के प्रधानाचार्य स्वास्तिक बोस का कहना है कि जब यथार्थ स्कूल गया था उस वक्त वो कॉलेज के बाहर मीटिंग में शामिल होने गए थे. स्कूल लौटने पर शाम को उनको घटना की जानकारी मिली तो संवेदना जताने के लिए वो यथार्थ के घर गए थे, जहां पर भीड़ ने उन्हें पकड़कर पीटा. इस बीच मौके पर मौजूद खुल्दाबाद थाने की पुलिस उन्हें भीड़ की पिटाई से बचाकर थाने ले आई. स्कूल के स्टाफ और शिक्षकों को पता चला कि उनके स्कूल के प्रधानाचार्य को पुलिस ने थाने में बैठाया है तो शिक्षकों और स्टाफ की भीड़ थाने पहुंच गई. प्रिंसिपल समेत शिक्षक व स्टाफ को जबरन फंसाने की दुहाई दे रहे थे.

ये भी पढे़ंः माफिया अतीक अहमद के वफादार कुत्तों को मिला नया ठिकाना, दो लोगों ने शुल्क जमा कर लिया गोद

ये भी पढे़ंः उमेश पाल हत्याकांड, 29 आरोपियों के नाम आए सामने, किसी ने शूटरों को दी पनाह तो किसी ने की आर्थिक मदद

ABOUT THE AUTHOR

...view details