उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नरेन्द्र गिरि मौत केस: आनंद गिरी से वीडियो के बारे में पूछताछ में जुटी सीबीआई टीम

By

Published : Sep 28, 2021, 6:16 PM IST

प्रयागराज की नैनी जेल में बंद महंत नरेंद्र गिरि की हत्या के आरोपी आनंद गिरी, आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप तिवारी से सीबीआई टीम लगातार पूछताछ कर रही है. सीबीआई तीनों आरोपियों से वीडियो के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी है, जिसका जिक्र नरेन्द्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में किया था.

आनंद गिरी से वीडियो के बारे में पूछताछ में जुटी सीबीआई टीम
आनंद गिरी से वीडियो के बारे में पूछताछ में जुटी सीबीआई टीम

प्रयागराज: महंत नरेंद्र गिरि सुसाइड मामले की जांच करने वाली सीबीआई टीम रिमांड पर लिए गए आरोपियों से लगातार पूछताछ कर रही है. सीबीआई आनंद गिरी से सुबह साढ़े 10 बजे से शाम तक पूछताछ करती रही. पुलिस लाइन गेस्ट हाउस में सीबीआई के अफसर कई सवालों का जवाब आनंद गिरि से पूछ रहे हैं.

सीबीआई ने सबसे पहले गुरु-शिष्य के संबंधों के बारे में विस्तार से जानकारी ली. उसके बाद सीबीआई ने मई में गुरु-चेले के बीच हुए विवाद के बारे में भी पूछा. सीबीआई ने यह भी पूछा कि उस विवाद के पीछे वजह क्या थी और समझौता कैसे हुआ था. यही नहीं सीबीआई ने आनंद गिरि से यह भी पूछा कि वह कब से मठ और नरेंद्र गिरी के संपर्क में आए थे. इसके साथ ही सीबीआई ने आनंद गिरि के साथ ही आरोपी बनाए गए आद्या तिवारी और उसके बेटे संदीप से भी इसी तरह के सवाल पूछे.

इसे भी पढ़ें-योगी सरकार ने की महन्त नरेन्द्र गिरि की मौत की जांच सीबीआई से कराने की संस्तुति

सीबीआई तीनों आरोपियों से वीडियो के बारे में जानकारी हासिल करने में जुटी हुई है. सीबीआई के अफसर आनंद गिरि से लगातार इसी बात को पूछ रहे हैं कि महन्त नरेंद्र गिरि किस तरह के वीडियो फोटो के जरिए बदनाम किए जाने की आशंका जता रहे थे, वह महिला कौन थी जिसके साथ फोटो, वीडियो के डर से महंत नरेंद्र गिरि को सुसाइड करने के लिए मजबूर होना पड़ा. क्योंकि महन्त नरेंद्र गिरि ने अपने सुसाइड नोट में लिखा था कि आनंद गिरि किसी महिला या लड़की के साथ उनका वीडियो फोटो कम्प्यूटर के जरिये बनाकर उसे वायरल कर उन्हें बदनाम कर देगा. आद्या तिवारी और संदीप से यह भी पूछा जा रहा है कि महन्त नरेंद्र गिरि को वो दोनों किस तरह से परेशान कर रहे थे. उन्होंने किसके कहने पर और क्यों महंत नरेंद्र गिरि को परेशान किया था. जिस वजह से उन्होंने सुसाइड नोट में आनंद गिरि और साथ ही में उन दोनों का भी नाम लिखा है.

इसे भी पढ़ें-नरेन्द्र गिरि की मौत: योगी सरकार ने की सीबीआई से जांच कराने की सिफारिश

शाम 5 बजे तक की पूछताछ में सीबीआई को वीडियो फोटो से जुड़ी कोई खास जानकारी नहीं मिल सकी है. हालांकि सीबीआई की पूछताछ लगातार जारी है. सीबीआई साढ़े 6 घण्टे से लगातार पूछताछ कर रही है, लेकिन अभी तक कोई खास जानकारी नहीं मिल सकी है. सूत्रों का कहना है कि रात में भी आरोपियों से पूछताछ की जा सकती है.

पुलिस लाइन में सीबीआई की पूछताछ की वजह से सुरक्षा बढ़ा दी गयी है. अंदर जाने से पहले हर व्यक्ति से पूछताछ की जा रही है, इसके लिए पुलिस लाइन के मुख्य द्वार पर 6 पुलिस वालों की ड्यूटी लगायी गयी है. सिर्फ उन्हीं को अंदर जाने दिया जा रहा है जो पुलिस लाइन में रहते हैं अथवा पुलिस विभाग में हैं. इसके अलावा किसी भी बाहरी को अंदर एंट्री नहीं दी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details