उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

Bageshwar Dham के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने लगाया जयकारा- हिंदू राष्ट्र बने हमारा

By

Published : Feb 2, 2023, 12:18 PM IST

Updated : Feb 2, 2023, 3:05 PM IST

Etv Bharat

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री बृहस्पतिवार को प्रयागराज पहुंचे. यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने जयकारा लगाया और कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बने.

बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री ने भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने का जयकारा लगाया

प्रयागराज: बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री बृहस्पतिवार को प्रयागराज पहुंचे. यहां एक कार्यक्रम में उन्होंने जयकारा लगाया और कहा कि भारत हिंदू राष्ट्र बने. बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र शास्त्री बृहस्पतिवार को प्रयागराज पहुंच गये. संगम स्नान करने के बाद वो प्रमुख संतों से मुलाकात करेंगे. वो सुबह करीब 8 बजे खाकचौक व्यवस्था समिति के प्रधानमंत्री महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा के शिविर में पहुंचे थे. वहां से वह श्री राम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के सदस्य स्वामी वासुदेवानंद के शिविर जाएंगे.

इसके आचार्यबाड़ा कके स्वामी राघवाचार्य के शिविर में भी उनके जाने की बात कही जा रही है. वह अपने गुरु स्वामी रामभद्राचार्य के शिविर भी जा सकते हैं. विहिप के शिविर में भी उनके जाने की चर्चा है. दोपहर में वो यमुनापार के मेजा में कुंपरपटटी सोना भवन में चल रहे मां शीतला कृपा महोत्सव में शामिल होंगे.

बागेश्वर सरकार ने हिंदू राष्ट्र के संकल्प को दोहराया
बागेश्वर धाम सरकार बाबा धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने संगम तट पर स्नान कर भारत को हिंदू राष्ट्र बनाने की प्रार्थना की.इसके बाद वह निर्मोही अखाड़े के महामंडलेश्वर संतोष दास सतुआ बाबा के माघ मेला शिविर में गए. वहां पर पहले से ही कई मठ मंदिर और खाक चौक से जुड़े हुए तमाम साधु संत मौजूद थे. इसके बाद आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने वहां मौजूद संतों के साथ चर्चा की. उन्होंने कहा कि हिंदू यदि एकजुट हो जाएं तो देश को हिंदू राष्ट्र बनने से कोई ताकत रोक नहीं सकती है. उन्होंने संतों का आशीर्वाद लिया. संतों ने उनके हिंदू राष्ट्र के आंदोलन को समर्थन दिया. मंच से धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री ने भक्तों से देश को हिंदू राष्ट्र बनाने का समर्थन मांगा. उन्होंने कहा कि संतों के आशीर्वाद से कमजोर व्यक्ति भी बलवान बन जाता है. यही वजह है कि वह मां गंगा और संतों का आशीर्वाद लेने आए हैं. उन्होंने मंच से गंगा मइया की जय, हिंदू राष्ट्र की जय के उद्घोष लगाए.

हम न कोई राजनेता और न राजनीतिक करनी
उन्होंने कहा कि न हम कोई राजनेता हैं, न हमें राजनीति करनी है लेकिन सनातन धर्म और हिंदुत्व की रक्षा के लिए लगातार कार्य करेंगे. इस दौरान महंत शशिकांत दास और सक्षम सिंह योगी ने कहाकि वे धीरेंद्र कृष्ण के साथ हैं और हिन्दू राष्ट्र बनाने के उनके अभियान को पूरा करने में सहयोग करेंगे. बागेश्वर बाबा ने कहा कि संत, सती और सूर्य देश को बनाते हैं. कपटी और धूर्त किस्म के लोग देश को मिटाने का कार्य करते हैं. वह बोले कि संसार संतों के तपोबल से चलता है, जो संतों का आशीर्वाद लेकर चलता है वह जहां भी जाता है, झंडा फहराकर आता है. उन्होंने खुद का उदाहरण देते हुए कहा कि जब मुझ जैसा हठीला, नालायक व्यक्ति बोलने लायक बन जाए तो यह संतों की कृपा से ही संभव हुआ है. उन्होंने कहा है कि संतों के आशीर्वाद से से ही दुनिया में रहने वाले लाखों- करोड़ों लोगों की रक्षा हो रही है.

कुंवरपट्टी में आज सजेगा बागेश्वर धाम का दरबार:मेजा के कुंवरपट्टी में चल मां शीतला कृपा महोत्सव के अंतिम दिन यानि बृहस्पतिवार को बागेश्वर धाम का दरबार सजेगा. बृहस्पतिवार दोपहर 12 बजे से तीन बजे तक कार्यक्रम चलेगा. बुधवार को मेजा के उप जिलाधिकारी विनोद पांडेय, एसीपी विमल किशोर मिश्र, मेजा थाना प्रभारी निरीक्षक ज्ञानेश्वर मिश्र के अलावा एलआईयू की टीम तैयारियों का जायजा लेने कार्यक्रम स्थल पर पहुंची. उधर, बागेश्वर धाम के आचार्य धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री सड़क से मेजा के कुंवरपट्टी गांव बृहस्पतिवार को पहुंचेंगे. बाबा के दरबार में हिस्सा लेने के लिए कई प्रांतों से लोग यहां कार्यक्रम स्थल पर पहुंच गए हैं.

बड़ी संख्या में प्रयागराज पहुंचे धर्मावलंबी:बटेश्वर भागवत सेवा संस्थान के सदस्यों का कहना है कि बागेश्वर धाम के लिए जिस प्रकार का माहौल अभी वर्तमान में है, उसे देखते हुए बड़ी संख्या में धर्मावलंबियों का प्रयागराज पहुंचे हैं. बागेश्वर सरकार के लगातार विवादों में रहने के बावजूद भी उनके समर्थकों एवं धर्मावलंबियों में उनके प्रति निष्ठा में कोई बदलाव नहीं आया है. बल्कि देखने में आया है कि उनके समर्थकों में उत्साह की बढ़ोतरी हुई. इन दिनों बागेश्वर धाम के महाराज पंडित धीरेंद्र शास्त्री चर्चाओं में है. कुछ लोग पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री पर अंधविश्वास फैलाने का आरोप लगाकर उनका विरोध कर रहे हैं, तो कुछ लोग लोग उनके समर्थन में भी हैं.

Last Updated :Feb 2, 2023, 3:05 PM IST

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details