उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

जमीनी विवाद में खूनी संघर्ष : महिला पर लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से हमला, मौत

By

Published : May 22, 2023, 5:02 PM IST

प्रतापगढ़ जिले में रास्ते के विवाद को लेकर दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान एक महिला बुरी तरह घायल हो गई, जिसकी इलाजे के दौरान मौत हो गई. आरोपी पक्ष फरार है. मौके पर पहुंची पुलिस मामले की जांच कर रही है. प्रतापगढ़ में जमीनी विवाद महिला की हत्या

अंतू थाना क्षेत्र
अंतू थाना क्षेत्र

प्रतापगढ़ःजिले के अंतू थाना क्षेत्र में रास्ते के विवाद को लेकर सोमवार को दो पक्षों में खूनी संघर्ष हो गया. इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर लाठी-डंडों और कुल्हाड़ी से हमला किया गया. हमले में एक पक्ष की घायल महिला कमला देवी की इलाज के दौरान मौत हो गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने मोर्चा संभाला है. पुलिस ने सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल भिजवाया. वहीं, घटना से गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई है. घटना के बाद आरोपी फरार हो गए हैं, उनकी तलाश में पुलिस जुटी हुई है.

दरअसल, अंतू थाना क्षेत्र के सेतापुर गांव में रास्ते को लेकर विवाद चल रहा था. सोमवार को यह विवाद बढ़ गया और दोनों पक्ष आमने-सामने आ गए. इसी बीच दोनों पक्षों की तरफ से लाठी डंडे चलने लगे. मारपीट के दौरान कुछ लोगों ने लाठी-डंडे से पीटकर एक महिला कमला विश्वकर्मा (65) को घायल कर दिया. मारपीट में घायल कमला को मेडिकल कॉलेज प्रतापगढ़ ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया. सूचना मिलते ही कई थानों की पुलिस गांव में पहुंच गई.

मृतका के बेटे सुनील विश्वकर्मा ने बताया कि रास्ते का विवाद था. रास्ते पर विपक्षी लोग कचरा डालते थे. इसी बात को लेकर रोका तो दिनेश सरोज ने गाली-गलौज करने लगे और उसके बाद विवाद को लेकर बातचीत करने की बात कही. इसके बाद हम लोग उसके घर पर गए तो रॉड, लाठी-डंडे और कुल्हाड़ी से मां, भाई और बहन के ऊपर हमला कर दिया, जिसमें मां बुरी तरह से घायल हो गई.

अंतू थाना अध्यक्ष अवन कुमार दीक्षित ने बताया कि जमीनी विवाद को लेकर दोनों पक्षों में मारपीट हुई. दो घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है. शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. उन्होंने बताया कि तहरीर मिलने के बाद अग्रिम विधिक कार्रवाई की जाएगी.

पढ़ेंः Murder in Mathura: शादी समारोह में दोस्त की गोली मारकर हत्या, छोटी सी बात पर हुआ था विवाद

ABOUT THE AUTHOR

...view details