उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ में महिला और किशोर की करंट लगने से मौत, बचाने पहुंची किशोरी झुलसी

By

Published : Apr 14, 2023, 6:53 AM IST

प्रतापगढ़ में करंट की चपेट में आने से एक महिला और एक किशोर की मौत हो गई, जबकि इस घटना में एक किशोरी झुलस गई. मौके पर पहुंची पुलिस ने घटनास्थल का जायजा लिया. दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया.

woman and a teen boy died in Pratapgarh
woman and a teen boy died in Pratapgarh

प्रतापगढ़ःजिले के नवाबगंज थाना क्षेत्र के पैंदापुर में गुरुवार को एक बड़ा हादसा हो गया. खेत में काम करने गई महिला के साथ एक किशोर और किशोरी करंट की चपेट में आ गया. इससे महिला और किशोर की मौत हो गई. हादसे में एक किशोरी भी झुलस गई. घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंची नवाबगंज पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया. वहीं, सूचना पर एसडीएम सतीश त्रिपाठी और सीओ अजीत सिंह भी मौके पर पहुंच गए.

दरअसल, क्षेत्र के पैंदापुर (जनवामऊ) गांव की रहने वाली राम दुलारी (40) पत्नी दिनेश पटेल अपने खेत पर पानी लगाने गई थी. उन्हें साथ उनके जेठ के साला मोहित (13) भी था. खेत के चारों तरफ मवेशियों से सुरक्षा के लिए लोहे की एंगल लगाकर तार बधंवाया गया है. स्थानीय लोगों के अनुसार, उसी के बगल से परिवार के ही मुन्ना पटेल की विद्युत केबल गई थी, जो खेत में लगे लोहे के तार में छू रही थी और विद्युत केबल कहीं कटे होने के चलते लोहे के पूरे तार में करंट दौड़ रहा था. इसी दौरान रामदुलारी करंट की चपेट में आ गई. इसके बाद जब मोहित ने ये देखा तो उन्हें बचाने के लिए दौड़ा, जिससे वह भी करंट की चपेट में आ गया.

वहीं, पास में ही परिवार की सविता (17) भी मौजूद थी, जो उन लोगों को बचाने के लिए दौड़ी. लेकिन, वह भी करंट की चपेट में आ गई. इसी दौरान जब आसपास लोगों की नजर पड़ी तो उन लोगों ने किसी तरह सबको करंट की चपेट से छुड़ाकर सीएचसी कालाकांकर पहुंचाया. लेकिन तब तक काफी देर हो गई थी. यहां पर डॉक्टरों ने रामदुलारी और मोहित को मृत घोषित कर दिया, जबकि सविता की हालत स्थिर है.

ये भी पढ़ेंःबलिया में 9 वर्षीय बच्चे की हुई थी हत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट में हुआ खुलासा

ABOUT THE AUTHOR

...view details