उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़: दोस्त की जान बचाने में दो किशोरों ने लगाई जान की बाजी, दोनों की हुई डूबकर मौत

By

Published : Apr 16, 2022, 6:11 PM IST

Updated : Apr 16, 2022, 7:44 PM IST

etv bharat
प्रतापगढ़: दोस्त की जान बचाने में दो किशोरों ने लगाई जान की बाजी

18:02 April 16

प्रतापगढ़: दोस्त की जान बचाने में दो किशोरों ने लगाई जान की बाजी, दोनों की हुई डूबकर मौत

प्रतापगढ़: एक दोस्त की जान बचाने में दो किशोरों ने जान की बाजी लगा दी. दोनों की डूबकर मौत हो गयी जबकि तीसरे को घाट पर मौजूद लोगों ने बचा लिया. तीन किशोर स्वाले, गुफरान और सलीम घर के पास से गुजर रही सई नदी में चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने के लिए नहाने गए थे. इसी दौरान स्वाले नदी में डूबने लगा जिसे बचाने के चक्कर में दोनों दोस्त भी नदी में कूद गए और डूबने लगे. तीनों को डूबता देख घाट पर मौजूद लोग नदी में कूद पड़े. कड़ी मसक्कत के बाद स्वाले को बचा लिया गया. इस दौरान पुलिस व फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई. सूचना के बाद पहुंची फायर ब्रिगेड की टीम और स्थानीय गोताखोरों ने घंटों की मसक्कत के बाद सलीम और गुफरान का शव बरामद करने में सफलता पाई.

बताया जाता है कि तीन किशोर स्वाले, गुफरान और सलीम जिनकी उम्र 15 से 16 साल के बीच है, आपस में गहरे दोस्त हैं. सभी घर के पास से गुजरी सई नदी में चिलचिलाती गर्मी से निजात पाने को करीब 10 बजे नहाने गए थे. तीनों नदी में नहा रहे थी कि अचानक स्वाले नदी में डूबने लगा. उसे बचाने के चक्कर में दोनों दोस्त नदी के गहरे पानी में डूब गए. तीनों को डूबता देख घाट पर मौजूद लोग नदी में कूद पड़े. कड़ी मशक्कत के बाद स्वाले को तो बचाने में कामयाब हो गए. इस दौरान पुलिस और फायर ब्रिगेड को भी सूचना दी गई. सूचना के बाद पहुची फायरब्रिगेड की टीम व स्थानीय गोताखोरों ने घण्टों की मशक्कत के बाद सलीम और गुफरान का शव लगभग एक बजे बरामद करने में सफलता पाई.

इसे भी पढ़ेंःगंगा नदी में नहाने गए 2 छात्रों की पानी में डूबने से मौत

कंधई थाना क्षेत्र के चलाक पुर कुर्मियान गांव निवासी स्वाले 17 वर्ष पुत्र मोहम्मद रईश, गुफरान 18 वर्ष पुत्र मुस्तकीम, सलीम 19 वर्ष पुत्र शब्बीर अहमद शनिवार सुबह 10:38 पर घर से एक किलोमीटर दूर सई नदी के किनारे चालाकपुर घाट पर स्नान करने गए थे. स्नान करते वक्त स्वाले डूबने लगा. डूबते हुए देखकर गुफरान और सलीम उसे बचाने के लिए आगे बढ़े. स्वाले को डूबने से बचाने में गुफरान और सलीम 30 फीट गहरे पानी में चले गए आसपास के लोग डूबते हुए देखकर लोग मौके पर पहुंच गए.

घटना की जानकारी परिजनों को मिली तो वह भी मौके पर पहुंच गए. मामले की जानकारी पुलिस को दी गई. थाना प्रभारी कधंई सत्येंद्र सिंह भारी फोर्स और फायर ब्रिगेड के साथ मौके पर पहुंचे. 12 से अधिक स्थानीय गोताखोरों को सलीम और गुफरान को ढूंढने में लगाया गया. 2 घंटे के बाद गुफरान का शव बाहर निकाला गया. उसके बाद गोताखोरों ने सलीम की खोज शुरू की. दोपहर करीब एक बजे सलीम का शव भी नदी से निकाल कर बाहर लाया गया. दोनों शवों का पंचनामा कर पुलिस ने परिजनों को सौंप दिया.

तीनों में थी गहरी दोस्ती :परिजनों ने बताया कि तीनों में गहरी दोस्ती थी. तीनों प्रतिदिन अपने मवेशियों को नदी के किनारे नहालाने ले जाते थे. शनिवार को तीनों मवेशी लेकर नहीं गए थे. सलीम एक माह पूर्व सूरत से घर आया था. गुजरात के सूरत में गैराज में काम सीख रहा था. वहीं, गुफरान गांव के समीप एक मस्जिद में रमजान में तरावी पढ़ाता था. घटना की जानकारी आसपास के गांवों में पहुंचने पर नदी के किनारे हजारों लोगों की भीड़ लग गई. परिजनों की चीख-पुकार से पूरा क्षेत्र गमगीन हो गया. इस घटना से हर कोई आवाक रह गया.

ऐसी ही जरूरी और विश्वसनीय खबरों के लिए डाउनलोड करें ईटीवी भारत ऐप

Last Updated : Apr 16, 2022, 7:44 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details