उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ जिला जेल पहुंचे मंत्री धर्मवीर प्रजापति, कैदियों को अपराध की दुनिया से निकलने का दिलाया संकल्प

By

Published : Dec 18, 2022, 9:01 AM IST

प्रतापगढ़ जिला जेल (Pratapgarh District Jail) पहुंचकर कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कैदियों से मुलाकत की. उन्होंने कैदियों को अपराध छोड़ने के लिए संकल्प दिलाया.

etv bharat
कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति

प्रतापगढ़ःकारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति शनिवार को प्रतापगढ़ जिला जेल (Pratapgarh District Jail) पहुंचे. उन्होंने जिला जेल में बंद कैदियों से मुलाकत की. कैदियों को अपराध छोड़ने के लिए संकल्प दिलाया. समाजवादी पार्टी के विधायक सोलंकी को जेल में भेजे जाने के बाद लग रहे भाजपा के आरोपों को उन्होंने निराधार बताया.

कारागार राज्यमंत्री धर्मवीर प्रजापति ने जिला कारागार में आयोजित कार्यक्रम में कैदियों से सीधा संवाद किया और परिवार वालों से भी उन्हें कनेक्ट कराया. साथ ही साथ जेल में बंद कैदियों को अपराध की दुनिया से बाहर निकलने के लिए संकल्प भी दिलाया. जिससे कि कैदियों को नया जीवन मिल सके और वह जेल से छूटने के बाद अपने परिवार के पालन पोषण और अपनी जिंदगी को आगे बढ़ाने के लिए मेहनत करें.

इस दौरान मंत्री ने बताया कि अब तक उनकी सरकार ने 400 ऐसे कैदियों को जेल से रिहा किए हैं, जो बेवजह जेल में बंद थे. इसके साथ ही साथ दया व अच्छे व्यवहार वाले बारह सौ कैदियों में 1,000 कैदियों को छोड़ दिया गया है, जबकि अन्य कैदियों के छोड़ने के साथ ही उत्तर प्रदेश में जो पेशेवर अपराधी हैं उनके साथ कोई भी कोताही नहीं बरती जाएगी.

धर्मवीर प्रजापति ने सपा विधायक सोलंकी (SP MLA Solanki) को जेल में भेजे जाने के बाद लग रहे भाजपा पर आरोपों को निराधार बताया. उन्होंने कहा कि किसी भी विधायक के साथ कोई भेदभाव नहीं किया जा रहा है और न ही किसी को कोई स्पेशल ट्रीट दिया जाएगा. अखिलेश यादव द्वारा जेल में सोलंकी से किए जाने वाली मुलाकात के बारे में उन्होंने कहा कि कैदियों से कोई भी मुलाकात कर सकता है.

पढ़ेंः बागपत में BJP नेता का एलान, बिलावल भुट्टो का सिर कलम करने वाले को देंगे 2 करोड़ का इनाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details