उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

प्रतापगढ़ ATM चोर मौत मामला: 20 घंटे बाद हुआ मृतक का अंतिम संस्कार, एसपी ने दिए मजिस्ट्रियल जांच के आदेश

By

Published : Oct 19, 2021, 11:35 AM IST

Updated : Oct 19, 2021, 10:57 PM IST

प्रतापगढ़ ATM चोर मौत मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने के आश्वासन पर आखिरकार 20 घंटे के बाद परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया. एसपी ने एटीएम चोर की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं.

परिजन.
परिजन.

प्रतापढ़:ATM चोरी के आरोपी तौफीक को पकड़ने गई प्रतापगढ़ पुलिस ने भागने पर उसपर फायर झोंक दिया. जहां इलाज के दौरान तौफीक की मौत हो गई. इस मामले में दोषी पुलिसकर्मियों पर एफआईआर दर्ज करने के आश्वासन पर आखिरकार 20 घंटे के बाद परिजनों ने मृतक का अंतिम संस्कार कर दिया. एसपी ने एटीएम चोर की मौत के मामले में मजिस्ट्रियल जांच के भी आदेश दिए हैं.

लालगंज कोतवाली की पुलिस एक एटीएम चोरी के आरोपी तौफीक को गिरफ्तार करने गई थी. मगर मृतक की पत्नी का आरोप है कि स्वाट टीम और लालगंज कोतवाली की पुलिस ने दौड़ा कर उसके पति तौफीक पर गोली मारी है. वहीं, आरोपी की मौत के बाद परिजनों और ग्रामीणों में पुलिस के खिलाफ आक्रोश था और उन्होंने तौफीक का अंतिम संस्कार करने से मना कर दिया था. ग्रामीणों के आक्रोश को देखते हुए गांव में कई थानों की फोर्स भी तैनात कर दी गई थी.

20 घंटे बाद हुआ मृतक का अंतिम संस्कार

प्राप्त जानकारी के अनुसार, बीती शनिवार की रात एटीएम चोरी के आरोपी तौफीक के घर प्रतापगढ़ पुलिस की स्वाट टीम ने गिरफ्तारी के लिए दबिश दी थी. पुलिस के अनुसार जब वह आरोपी तौफीक के घर पहुंची तो तौफीक ने पुलिस की टीम पर पिस्टल से फायरिंग कर दी. फायरिंग से दो सिपाही राम सिंह और सत्यम को गोली लग गई. जिसके बाद पुलिस ने आत्मरक्षा के लिए की फायरिंग में तौफीक के पेट में गोली लग गई.

गोली से घायल दोनों सिपाही और एटीएम चोर आरोपी तौफीक को पुलिस ने अस्पताल में भर्ती करवाया. जहां तौफीक की हालत गंभीर देखते हुए उसे आनन-फानन में प्रयागराज में भर्ती कराया गया, जहां डॉक्टरों ने गंभीर हालत को देखते हुए लखनऊ रेफर कर दिया, जहां रविवार शाम तौफीक की मौत हो गई. तौफीक की पत्नी आलिया खान का आरोप है कि पुलिस की टीम ने दौड़ा कर उसके पति (तौफीक) को गोली मारी है. जिसके बाद वह कुएं में गिर गया. स्वाट टीम उसे मरा समझ कर वहां से भाग गई.

इसे भी पढे़ं -हकीकत या फसाना: पुलिस की गोली से घायल ATM आरोपी चोर ने इलाज के दौरान तोड़ा दम

मृतक एटीएम चोर की पत्नी आलिया खान ने स्वाट पुलिस टीम पर गंभीर आरोप लगाए हैं. मृतक के पत्नी का आरोप है कि पुलिस के कुछ लोगों ने तौफीक उर्फ बब्बू से पैसे के लिए डिमांड की थी. पत्नी ने कहा कि स्वाट की टीम के सिपाही ने मेरे पति की गोली मारकर हत्या की है.

Last Updated : Oct 19, 2021, 10:57 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details