उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने मंत्री आनंद स्वरूप पर साधा निशाना

By

Published : Jul 21, 2021, 8:50 PM IST

प्रतापगढ़ में मुनव्वर राणा के बयान पर सियासी घमासान शुरू हो गया है. बीजेपी के मंत्री आनंद स्वरूप ने मुनव्वर राणा पर बोलते हुए कहा कि ऐसे लोगों का एनकाउंटर करा देना चाहिए. इसी को लेकर मंत्री आनंद स्वरूप पर कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने जमकर निशाना साधा है.

प्रमोद तिवारी ने मंत्री आनंद स्वरूप पर साधा निशाना
प्रमोद तिवारी ने मंत्री आनंद स्वरूप पर साधा निशाना

प्रतापगढ़ः कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप पर जमकर निशाना साधा है. मंत्री ने मुनव्वर राणा पर बोलते हुए कहा था कि ऐसे लोगों का एनकाउंटर करा देना चाहिए. जिस पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस नेता प्रमोद तिवारी ने कहा कि आपको किसने अधिकार दिया है कि जो देश के खिलाफ बोलेगा उसका एनकाउंटर करा देंगे. संविधान में सबको बोलने का अधिकार है. बीजेपी पर न जाने कितने आरोप लगे हैं. क्या उनका आप एनकाउंटर करवा देंगे.

दरअसल मुनव्वर राणा ने बयान दिया था कि अगर उत्तर प्रदेश में योगी सरकार दोबारा आई, तो वे ये प्रदेश छोड़ देंगे. राणा के इस बयान पर यूपी की सियासत में घमासान मचा दिया. जिसके बाद योगी सरकार के मंत्री आनंद स्वरूप ने एक बयान में कहा था कि ऐसे लोगों का एनकाउंटर कर देना चाहिए. अब मंत्री आनंद स्वरूप शुक्ला के बयान पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता प्रमोद तिवारी ने निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि मंत्री जी को कानून का अंदाजा भी है.

प्रमोद तिवारी ने मंत्री आनंद स्वरूप पर साधा निशाना

हाईकोर्ट का जजमेंट देखिए, सुप्रीम कोर्ट का आदेश देखिए. अगर कोई अपराध करता है तो उसका फैसला न्यायालय करेगा. किसी मंत्री को अधिकार नहीं है कि देश के हित में क्या है, देश के खिलाफ क्या है. आपके ध्रुव सक्सेना मध्य प्रदेश से हैं. देश विरोधी कार्रवाई में पकड़े गए हैं, कई सांसद के ऊपर भी आरोप लगे हैं. आप जैसे लोग होते तो मरवा देते न्यायालय को मौका न देते. न जाने कितने बीजेपी के लोगों पर इस तरह के आरोप लगे हैं.

इसे भी पढ़ें- मुनव्वर राणा के 'एनकाउंटर' बयान पर योगी के मंत्री का 'काउंटर' जानें क्या कह दिया

प्रमोद तिवारी ने कहा कि संविधान को जानिए, आपका जो बयान है ये देश विरोधी, संविधान विरोधी और कानून विरोधी बयान है. अब आपके साथ क्या करना चाहिए आप अपने आपका एनकाउंटर करवा लेंगे. बोलने के पहले कानून को समझिए. मुख्यमंत्री जी ऐसे मंत्रियों को किसी भी रूप में सत्ता में बने रहने का अधिकार नहीं है, जो ऐसा बयान एक मंत्री पद पर रहते हुए बोले ये सही नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details