उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दबंगों ने पीटा तो जान बचाने के लिए नदी में कूदा युवक, घटना का लाइव वीडियो हुआ वायरल

By

Published : May 24, 2023, 8:25 PM IST

प्रतापगढ़ में दबंगों द्वारा पिटाई करने पर युवक जान बचाने के लिए नदी में कूद गया, जिससे उसकी मौत हो गई. मारपीट और नदी में कूदने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास शुरू कर दिए है. हालांकि, ईटीवी भारत इस वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

जान बचाने के लिए नदी में कूदा लड़का
जान बचाने के लिए नदी में कूदा लड़का

वायरल वीडियो

प्रतापगढ़:जनपदके मानिकपुर थाना क्षेत्र में सोमवार को हुई हत्या का एक वीडियो सामने आया है, जो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में देखा जा सकता है कि नदी के किनारे आरोपियों द्वारा युवकों को पीटा जा रहा है. पानी में कूदकर जान बचाने की युवक कोशिश करता हुआ दिखाई दे रहा है. नदी में कूदने के बाद हमलावर युवक पर डंडे और ईंट-पत्थर फेंक रहे हैं.

मामला मानिकपुर थाना क्षेत्र के करेंटी गांव का है. विकास पटेल सोमवार की शाम गांव के रंजीत कुमार और रेनू निषाद के साथ करेंटी पुल से गंगा पार कौशाम्बी की तरफ गया था. जहां गंगा पार के कई लोगों से उनका विवाद हो गया. इस दौरान हमलावरों ने विकास पटेल को लाठी-डंडे से जमकर पीटा, जिससे उसकी मौत हो गई. मारपीट में रंजीत को भी चोट आई. हालांकि, रंजीत और रेनू ने भागकर अपनी जान बचाई. मारने पीटने के बाद हत्यारों ने सबको गंगा नदी में फेंक दिया और फरार हो गए. जिसका वीडियो सामने आया है.

क्या है पूरा मामला:करेंटी गांव निवासी विकास पटेल का कौशांबी जनपद के कोखराज थाना क्षेत्र के सहजादपुर गांव के कुछ युवकों से किसी बात को लेकर विवाद हो गया था. बात इतनी आगे बढ़ गई कि सहजादपर गांव के युवकों ने अपने गांव से अन्य लोगों को फोन करके बुला लिया. उन लोगों के पहुंचने पर गाली गलौज करते हुए विकास पटेल के साथ मारपीट करने लगे, तो विकास के साथ गए दोनों युवक गांव की तरफ भागे. लेकिन विकास पटेल दबंगों से घिर जाने के कारण नदी के किनारे किनारे जान बचाकर भागने लगा. हमलावरों ने दौड़ाकर पकड़ लिया और उसकी जमकर पिटाई कर दी. जिसके बाद वह जान बचाने के लिए गंगा नदी में कूद गया. बावजूद इसके आरोपी उसे पत्थर और डंडे से मारते रहे. जिससे उसकी मौत हो गई.

युवक के भाई महेश कुमार पटेल की तहरीर पर पुलिस ने हत्यारों के खिलाफ का मुकदमा दर्ज कर लिया है. पोस्टमार्टम के बाद शव घर लौटने पर परिजनों ने हत्या के विरोध में और न्याय के लिए शव को कुंडा गोतनी रोड पर रखकर चक्का जाम कर दिया था. जिसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस प्रशासन ने किसी तरह से समझा बुझाकर जाम खुलवाया. मामले को लेकर मानिकपुर थाना अध्यक्ष मनोक कुमार पाण्डेय ने बताया कि मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. आरोपियों की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं.

यह भी पढे़ं: चंबल की गोद में पहुंचे नन्हें मेहमान, कछुओं के 2000 बच्चों को मिली नई जिंदगी

ABOUT THE AUTHOR

...view details