उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

घूस लेते रंगे हाथों पकड़े गए खंड शिक्षा अधिकारी

By

Published : Sep 4, 2021, 10:20 AM IST

घूस लेते पकड़े गए खंड शिक्षा अधिकारी.

प्रतापगढ़ में खंड शिक्षा अधिकारी (Block Education Officer) को रंगे हाथों घूस लेते पकड़ा गया. पीड़ित सहायक अध्यापक ने परेशान होकर सतर्कता विभाग में इसकी शिकायत की थी. इसके बाद यह कार्रवाई हुई.

प्रतापगढ़: जिले में खंड शिक्षा अधिकारी (Block Education Officer) को सतर्कता विभाग की टीम ने रंगे हाथों 10 हजार रुपये घूस लेते हुए पकड़ लिया. खंड शिक्षा अधिकारी सहायक अध्यापक से पैसों की मांग करते थे. खंड शिक्षा अधिकारी ने शनिवार को पैसा लेने के लिए सहायक अध्यापक को अपने आवास शुकुलपुर बुलाया था.

पीड़ित प्रभाकर प्रताप सिंह सम्मेलियान विद्यालय बडाका पुरवा सदर ब्लॉक में सहायक अध्यापक के पद पर कार्यरत है. खंड शिक्षा अधिकारी सदर रमा शंकर ने एक बोनस और चयन वेतनमान की पत्रावली पर रोक लगा दी थी. पीड़ित बार-बार कार्यालय के चक्कर लगा रहा था, लेकिन पैसों के लिए उसकी सुनवाई नहीं हो रही थी. पीड़ित की समस्या के समाधान के लिए उससे 10 हजार रुपये की मांग की गई. रोज-रोज कार्यालय के चक्कर लगा कर थक चुके पीड़ित प्रभाकर प्रताप सिंह ने इसकी सतर्कता विभाग में शिकायत की.

इसे भी पढ़ें:यूपी एसटीएफ ने फर्जी आईपीएस को किया गिरफ्तार, 3 करोड़ रुपये की ज्वेलरी बरामद

सतर्कता विभाग की टीम के 10 सदस्य आज सुबह जिलाधिकारी कार्यालय में प्रभाकर सिंह से मिले. टीम ने दो राजपत्रित अधिकारियों को गवाह बनाया और घूस की रकम पर गुप्त रंग लगाया. इसके बाद अभिलेखी प्रकिया पूरी की. पीड़ित प्रभाकर प्रताप सिंह खंड शिक्षा अधिकारी रमा शंकर के घर पहुंचे. सतर्कता विभाग के अधिकारी वहां पहले से तैनात थे. जैसे ही प्रभाकर प्रताप सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी को रंग लगे 10 हजार रुपये दिए तो अधिकारियों को ने उनको पकड़ लिया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details