उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

लेखपाल का रिश्वत लेते हुए वीडियो वायरल, काशीराम आवास के आवंटन के नाम पर महिला से की वसूली

By

Published : Jun 12, 2023, 5:29 PM IST

पीलीभीत जिले में लेखपाल का आवास के नाम पर महिला से घूस लेते हुए वीडियो वायरल हुआ है. वायरल वीडियो को संज्ञान में लेकर एसडीएम ने जांच के निर्देश दिए हैं.

लेखपाल धर्मेंद्र भारती
लेखपाल धर्मेंद्र भारती

लेखपाल धर्मेंद्र भारती का घूस लेते हुए वीडियो

पीलीभीतः उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही अपने कर्मचारियों को जीरो टॉलरेंस की नीति पर काम करने का निर्देश देती हो, उसके बावजूद भी सरकारी सिस्टम में भ्रष्टाचार खत्म नहीं हो रहा है. पीलीभीत में काशीराम आवास का आवंटन करने के लिए लेखपाल ने एक महिला से रिश्वत ली. इसी बीच महिला के पास खड़े किसी युवक ने पूरे मामले का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. घटना के बाद अब पूरे मामले में अधिकारी जांच के बाद कार्रवाई की बात कह रहे हैं.

मामला पीलीभीत पीडब्ल्यूडी गेस्ट हाउस का बताया जा रहा है, जहां गेस्ट हाउस परिसर के अंदर सदर तहसील में तैनात लेखपाल धर्मेंद्र भारती एक महिला से पैसे लेते नजर आ रहे हैं. जानकारी के मुताबिक, महिला काशीराम आवास का आवंटन अपने नाम पर कराना चाहती थी. इसके लिए महिला से लेखपाल द्वारा रिश्वत की डिमांड की गई, जिसके बाद महिला अपने बच्चे के साथ 4 हजार रुपये लेकर लेखपाल के साथ पहुंची और लेखपाल को 4 हजार की रिश्वत दी.

लेखपाल ने बड़ी ही सावधानी से महिला द्वारा दिए गए पैसे एक कागज में छुपा लिए. पास में ही खड़े एक युवक ने इस पूरे मामले का वीडियो बना लिया और सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया. वीडियो में लेखपाल धर्मेंद्र भारती 4 हजार रुपये की रिश्वत से नाखुश नजर आ रहे हैं, जिसके बाद महिला के साथ आया युवक और पैसे देने की बात करता है. वीडियो में साफ सुनाई दे रहा है कि लेखपाल धर्मेंद्र भारती कह रहे हैं कि 10,000 रुपये तो वहां रखवाने के लिए लेते हैं.

मामले पर जब पीलीभीत सदर तहसील के एसडीएम देवेंद्र सिंह से फोन पर बातचीत की गई तो देवेंद्र सिंह ने बताया कि मामला संज्ञान में आया है. मामले की जांच की जाएगी अगर वीडियो सही है और महिला से पैसे लिए गए हैं तो निश्चित ही पूरे मामले में कार्रवाई होगी.

पढ़ेंः ललितपुर में लेखपाल का रिश्वत लेते वीडियो वायरल, उपजिलाधिकारी ने किया निलंबित

ABOUT THE AUTHOR

...view details