उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

वरुण गांधी ने सीएम योगी को लिखा पत्र, बेमौसम बारिश किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की रखी मांग

By

Published : Apr 4, 2023, 6:16 PM IST

पीलीभीत सांसद ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर किसानों को हुए नुकसान का मुआवजा देने की मांग की है. साथ ही उन्होंने डीएम को भी पत्र लिखा है.

Etv Bharat
Etv Bharat

पीलीभीत: सांसद वरुण गांधी ने अपनी लोकसभा क्षेत्र पीलीभीत में बारिश से हुए किसानों के नुकसान को लेकर चिंता जताई है. वरुण गांधी ने इस संबंध में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखा है और किसानों को मुआवजा देने की भी मांग रखी है. भाजपा सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ-साथ पीलीभीत के जिला अधिकारी प्रवीण कुमार लक्षकार को भी पत्र लिखा है और जिले में हुए नुकसान का आकलन कराने के लिए सर्वे कराने के लिए कहा है.

सांसद वरुण गांधी ने मंगलवार को उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर कहा कि लोकसभा क्षेत्र पीलीभीत बहेड़ी में लगातार हो रही बेमौसम मूसलाधार बारिश के कारण किसानों की गेहूं की फसल के साथ-साथ अन्य फसलों का भी नुकसान हुआ है. बेमौसम हुई बरसात और ओलावृष्टि से गेहूं की फसल पूर्णतया नष्ट हो गई है. अन्नदाता के ऊपर फसल नष्ट होने के बाद आए संकट का हवाला देते हुए सांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से किसानों के नुकसान का उचित आकलन कर यथा शीघ्र मुआवजा देने की कार्रवाई शुरू करने की बात रखी है.

फसलों के नुकसान से पहुंचा किसानों को आर्थिक व मानसिक आघातःसांसद वरुण गांधी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखने के साथ-साथ पीलीभीत के डीएम प्रवीण कुमार को भी पत्र लिखा है और गेहूं की फसल बर्बाद होने के कारण किसानों के ऊपर आए आर्थिक संकट की बात कही है. सांसद वरुण गांधी ने लिखा है कि फसल नष्ट होने के बाद अन्नदाता बर्बादी की कगार पर पहुंच गया है. वरुण गांधी ने डीएम को भेजे पत्र में लिखा है कि तत्काल पीलीभीत जिले के तमाम इलाकों में एसडीएम स्तर से सर्वे की कार्रवाई शुरू करानी चाहिए, जिससे फसलों के नुकसान का उचित आकलन हो सके और समय रहते किसानों को नुकसान के लिए मुआवजा मिल सके.

ये भी पढ़ेंः बीड़ी पीने की लत ने झोपड़ी में लगाई आग, कौशांबी के बुजुर्ग की जिंदा जलकर मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details