उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

सांसद वरुण गांधी ने किसानों के प्रतिनिधिमंडल से की मुलाकात, जमीन पर बैठे कर सुनी समस्याएं

By

Published : Aug 31, 2021, 8:48 PM IST

पीलीभीत के सांसद वरुण गांधी ने दिल्ली स्थित अपने आवास पर जिले के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना. जिले के तमाम किसान दिल्ली स्थित सांसद वरुण गांधी के आवास पर पहुंचे थे. सांसद वरुण गांधी ने जिले के किसानों को सोफे पर बैठाकर खुद जमीन पर बैठते हुए उनकी समस्याओं को सुना और केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर जल्द ही उन समस्याओं के समाधान की बात कही.

बुजुर्ग किसानों को सोफे पर बैठाया और समस्याएं सुनने के लिए खुद जमीन पर बैठे वरुण गांधी
बुजुर्ग किसानों को सोफे पर बैठाया और समस्याएं सुनने के लिए खुद जमीन पर बैठे वरुण गांधी

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश के तमाम जिलों में भारतीय किसान यूनियन व अन्य किसान संगठनों के नेतृत्व में किसान अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन करते नजर आते हैं. पीलीभीत में भी बीते कुछ दिनों से भाजपा नेताओं के काफिले को काले झंडे दिखाने का माहौल किसानों ने बना रखा था. उत्तर प्रदेश सरकार के तीन मंत्रियों के काफिले को काले झंडे दिखाकर किसानों ने अपना विरोध प्रदर्शन किया. वहीं इसी बीच सांसद वरुण गांधी ने एक अच्छी पहल करते हुए दिल्ली स्थित अपने आवास पर जिले के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से बातचीत कर उनकी समस्याओं को जाना.

जिले के तमाम किसान दिल्ली स्थित सांसद वरुण गांधी के आवास पर पहुंचे थे. सांसद वरुण गांधी ने जिले के किसानों को सोफे पर बैठाकर खुद जमीन पर बैठते हुए उनकी समस्याओं को सुना और केंद्रीय नेतृत्व से बातचीत कर जल्द ही उन समस्याओं के समाधान की बात कही. आपको बता दें कि एक लंबे समय से कृषि कानूनों समेत अन्य मांगों को लेकर किसान दिल्ली के तमाम वादों पर धरना प्रदर्शन कर रहे हैं. वहीं पीलीभीत में भी किसानों के तमाम संगठनों के नेतृत्व में किसानों द्वारा लगातार प्रदर्शन किया जा रहा है.

बुजुर्ग किसानों को सोफे पर बैठाया और समस्याएं सुनने के लिए खुद जमीन पर बैठे वरुण गांधी

मंत्रियों के काफिले को दिखाए थे झंडे
दौरे पर पीलीभीत पहुंचे उत्तर प्रदेश सरकार के कैबिनेट मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य, बलदेव सिंह औलख और महेश गुप्ता के काफिले को किसानों ने काले झंडे दिखाकर अपना विरोध प्रदर्शन किया था. किसानों का आरोप था कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने किसानों को नुकसान पहुंचाए जाने वाले तीन कृषि कानूनों को बनाया है. इन कृषि कानूनों को वापस लेने की मांग के चलते लगातार जिले में भाजपा नेताओं के सामने किसान प्रदर्शन करते नजर आते हैं.

सांसद वरुण ने की पहल
एक लंबे दौर से किसान संगठनों व केंद्रीय नेतृत्व के बीच बातचीत का दौर थम चुका था, लेकिन सकारात्मक पहल करते हुए सांसद वरुण गांधी ने जिले के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना है और केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखने का फैसला लिया है.

बुजुर्ग किसानों को सोफे पर बैठाया और समस्याएं सुनने के लिए खुद जमीन पर बैठे वरुण गांधी

इसे भी पढ़ें-सपा प्रदेश अध्यक्ष का योगी सरकार पर निशाना, कहा- सीएम के टीम-11 ने राज्य को किया बर्बाद

ईटीवी भारत से सांसद वरुण गांधी ने की बातचीत
ईटीवी भारत संवाददाता से फोन पर बातचीत करते हुए सांसद वरुण गांधी ने कहा कि किसान देश का अन्नदाता है. ऐसे में किसानों की समस्याओं को जानना जनप्रतिनिधियों का कर्तव्य है. इसके लिए सकारात्मक पहल करते हुए मैंने जिले के किसानों के प्रतिनिधिमंडल से मुलाकात कर उनकी समस्याओं को जाना है और इन समस्याओं को केंद्रीय नेतृत्व के सामने रखकर समस्या का समाधान कराया जाएगा.

बुजुर्ग किसानों को सोफे पर बैठाया और समस्याएं सुनने के लिए खुद जमीन पर बैठे वरुण गांधी

जल्द होगी दूसरी बैठक
सांसद वरुण गांधी ने ईटीवी से बातचीत करते हुए कहा कि आज पहले दौर की बैठक में मैंने किसानों को सुनने का काम किया है. उनकी समस्याओं को सुनकर जल्द ही समाधान के प्रति उन्हें आश्वस्त कराया गया है. दूसरे दौर की बैठक के दौरान में किसानों की समस्याओं को एक-एक करके समाधान कराने की कोशिश करूंगा. इसके साथ ही मैंने किसानों से अपील की है कि भिड़ंत के रास्ते पर न जाकर बातचीत के रास्ते पर जाएं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details