उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

पीलीभीत: प्रशासन के कदम पर भड़के हाजी रियाज, गंभीर आरोप लगाए

By

Published : Nov 12, 2020, 5:51 PM IST

उत्तर प्रदेश के पीलीभीत जिले में कुछ दिन पहले कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर प्रदर्शन के मामले में दो पूर्व मंत्रियों सहित 40 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया गया था. इस मामले में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व मंत्री ने कहा कि पुलिस-प्रशासन फर्जी मुकदमा दर्ज कर सपा कार्यकर्ताओं की आवाज दबाने की कोशिश कर रही है.

पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद.
पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद.

पीलीभीत: जिले में कुछ दिन पहले कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर प्रदर्शन करने के मामले में पुलिस-प्रशासन ने दो पूर्व मंत्रियों समेत 40 सपा कार्यकर्ताओं पर महामारी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज किया था. इस पर गुरुवार को सपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पुलिस- प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए हैं.

जानकारी देते पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद.
जिले में हाल ही में 6 साल की मासूम बच्ची की रेप के बाद मौत हो गई थी. पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद, पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा सहित 40 सपा कार्यकर्ता बच्ची के अंतिम संस्कार में शामिल होने गए थे. इस दौरान दोनों पूर्व मंत्रियों और सपा कार्यकर्ताओं ने प्रदर्शन कर पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग की थी. कोरोना प्रोटोकॉल का उल्लंघन कर प्रदर्शन करने पर पुलिस-प्रशासन ने दोनों पूर्व मंत्रियों सहित 40 सपा कार्यकर्ताओं पर मुकदमा दर्ज किया था.

ये बोले रियाज अहमद

गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पूर्व कैबिनेट मंत्री हाजी रियाज अहमद ने पुलिस- प्रशासन पर गंभीर आरोप लगाए. उन्होंने कहा कि जिले में दो महीने में 5 से अधिक रेप के मामले सामने आए हैं. पुलिस- प्रशासन ने किसी भी तरह की कार्रवाई नहीं की है. 6 साल की मासूम बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या के मामले में अंतिम संस्कार के दौरान पहुंचे समाजवादी कार्यकर्ताओं पर पुलिस और प्रशासन ने फर्जी मुकदमा दर्ज कर दिया. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रशासन प्रदेश सरकार की कठपुतली बनकर काम कर रहा है.

पीड़ित परिजनों के लिए मांग रहे थे मुआवजा

उन्होंने कहा कि माधोटांडा में 6 साल की मासूम बच्ची के साथ दुष्कर्म के बाद उसकी हत्या कर दी गई. वे पीड़ित परिजनों को मुआवजा देने की मांग को लेकर पहुंचे थे. पूर्व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि पुलिस-प्रशासन फर्जी मुकदमा लिखकर सपा कार्यकर्ताओं की आवाज को दबाने का प्रयास कर रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details