उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

यूपी चुनाव 2022: पीलीभीत में सत्ता हो या हो विपक्ष टिकट की दावेदारी के लिए मची होड़

By

Published : Sep 14, 2021, 6:06 AM IST

पीलीभीत में सत्ता हो या हो विपक्ष टिकट की दावेदारी के लिए मची होड़
पीलीभीत में सत्ता हो या हो विपक्ष टिकट की दावेदारी के लिए मची होड़ ()

यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों के बैनर तले प्रत्याशी जोर-जोर से अपने टिकट की दावेदारी पेश करने में लगे हैं. सत्ता हो या फिर विपक्ष हर पार्टी से तमाम उम्मीदवार अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. जिले की चारों विधानसभा सीटों पर भाजपा के विधायक है. वहीं चारों सीटों पर पक्ष हो या फिर विपक्ष हर पार्टी से तमाम उम्मीदवार अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. पढ़िए रिपोर्ट...

पीलीभीत: उत्तर प्रदेश में आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर तमाम पार्टियों के बैनर तले प्रत्याशी जोर-जोर से अपने टिकट की दावेदारी पेश करने में लगे हैं. सत्ता हो या फिर विपक्ष हर पार्टी से तमाम उम्मीदवार अपनी अपनी दावेदारी पेश कर रहे हैं. ऐसे में समाजवादी पार्टी के खेमे में दावेदारों की एक लंबी लिस्ट नजर आती है.

शहर विधानसभा पर कशमकश
जिले की शहर विधानसभा की सीट पर सत्तासीन भारतीय जनता पार्टी के बैनर तले मौजूदा भाजपा विधायक संजय सिंह गंगवार और भाजपा के पूर्व जिला अध्यक्ष रहे राकेश गुप्ता टिकट की दावेदारी पेश कर रहे हैं. दोनों ही दावेदार सरकार की उपलब्धियों को गिनाते हुए जनता के बीच में हैं और खुद को मजबूत स्थिति में बताते हुए टिकट मांग रहे हैं.

वहीं बात समाजवादी खेमे की करें तो यहां सरकार के कद्दावर नेता और पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हाजी रियाज अहमद की मौत के बाद परिवार समेत तमाम दावेदार मैदान में उतर चुके हैं. एक और जहां समाजवादी सरकार के पूर्व कैबिनेट मंत्री रहे हाजी रियाज के बेटे शाने अली टिकट की दावेदारी कर रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर राजनीतिक कार्यक्रमों में अक्सर हाजी रियाज के साथ नजर आने वाले उनके दामाद मोहम्मद आरिफ भी टिकट की दावेदारी में है. इसके अलावा समाजवादी नेता सुधीर तिवारी, राजीव अग्रवाल टीटी, जिला महासचिव युसूफ कादरी, प्रसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए हनीफ मंसूरी, नफीस अंसारी, अरुण वर्मा समेत तमाम दावेदारों ने शहर विधानसभा की सीट से अपनी दावेदारी पेश की है.

सत्ता हो या हो विपक्ष टिकट की दावेदारी के लिए मची होड़

बरखेड़ा विधानसभा में भी टिकट की होड़
जिले की 128 बरखेड़ा विधानसभा की सीट से मौजूदा बीजेपी विधायक किशनलाल राजपूत है, जो 2017 के चुनाव में सरकार के पूर्व राज्यमंत्री हेमराज वर्मा को चुनाव हराकर विधायक बने थे. ऐसे में अब सपा के पूर्व राज्य मंत्री हेमराज वर्मा जोर-जोर से पार्टी का प्रचार कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर भाजपा को छोड़कर सपा का दामन थामने वाले बुद्धसेन वर्मा भी सपा से अपनी दावेदारी को प्रबल बता रहे हैं. इसके अलावा तमाम और भी ऐसे नेता है जो सत्ता और विपक्षी पार्टियों से टिकट मांग रहे हैं. इसके अलावा भारतीय जनता पार्टी के पूर्व जिला प्रभारी के भी इस सीट पर चुनाव लड़ने की संभावनाएं जताई जा रही हैं.

बीसलपुर विधानसभा पर भी सरगर्मियां तेज
भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर कई बार विधायकी पर कब्जा जमाने वाले राम सरन वर्मा जो वर्तमान में बीसलपुर के मौजूदा विधायक हैं. उनके स्थान पर इस बार रामसरन वर्मा के पुत्र विवेक वर्मा चुनाव लड़ने की तैयारियां कर रहे हैं. इसके साथ ही भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर भाजपा नेता रत्नेश गंगवार भी अपने दावेदारी ठोक रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी की ओर से आशा वर्मा प्रशांत रवि, हरपाल लोधी, नीरज गंगवार समेत तमाम प्रत्याशी मैदान में हैं. जिले की एकमात्र यह सी सीट है जहां बसपा के प्रत्याशियों ने भी अपनी ताल ठोकी है. बसपा सरकार में कद्दावर नेता और मंत्री रहे अनीस अहमद खां इस सीट पर बसपा के प्रबल दावेदार हैं. वहीं दूसरी ओर समाजसेवी दिव्या गंगवार भी अपनी दावेदारी पेश कर रही हैं.

इसे भी पढ़ें-जानिए 'पूरनपुर विधानसभा सीट' का खेल, क्या इस बार भी होगा उलटफेर

पूरनपुर में सक्रिय भाजपा नेता
बात करें पीलीभीत जिले की पूरनपुर विधानसभा की तो यहां वर्तमान में बाबूराम पासवान भाजपा के टिकट पर विधायक बने हैं. जिले की हर सीट पर समाजवादी समेत भाजपा के दावेदारों की एक लंबी लिस्ट है. एक ओर जहां वर्तमान भाजपा विधायक बाबूराम पासवान अपना टिकट मांग रहे हैं, तो वहीं दूसरी ओर भारतीय जनता पार्टी के जिला महामंत्री लेखराज भारती, जिला उपाध्यक्ष अमित वाल्मीकि भाजपा नेता अशोक राजा, भाजपा नेता दीप्ति वर्मा समेत तमाम दावेदार मैदान में है. वहीं दूसरी ओर समाजवादी पार्टी के टिकट की दावेदारी के लिए पूर्व विधायक पीतम राम, सपा नेता प्रदीप सोनकर, काशीराम सरोज समेत दावेदारों की एक लंबी लिस्ट निकल कर सामने आ रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details