उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

दादा ने पोते को दिया ऐसा गिफ्ट, आप भी करेंगे तारीफ

By

Published : Nov 19, 2020, 3:06 PM IST

खतौली निवासी एक शख्स ने अपने पोते को दिवाली गिफ्ट देने के लिए गजब का खिलौना तैयार किया है. एक ऐसा खिलौना जिसके बारे में पोता बड़ा होने पर अपने दोस्तों को बताए बिना रह ही नहीं पाएगा.

पोते की जिद पर दादा ने बनाई मिनी कार
पोते की जिद पर दादा ने बनाई मिनी कार

मुजफ्फरनगर: पोते की खुशी के लिए दादा-दादी क्या नहीं करते हैं. कभी कंधे पर बैठने की जिद्द पूरी करना तो कभी रंग-बिरंगे गुब्बारे दिलाना. सारी जिद्दों को हंसते-हंसते पूरा करते हैं. मुजफ्फरपुर के खतौली गांव से एक ऐसा ही मामला सामने आया है. खतौली में एक व्यक्ति ने अपने पोते की खुशी के लिए मिनी कार बना दी. दिवाली पर अपनी इच्छा का उपहार पाकर पोते की खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

पोते की जिद पर दादा ने बनाई मिनी कार

दिवाली में दिया गिफ्ट

खतौली निवासी एक व्यक्ति ने अपने पोते को दिवाली गिफ्ट देने के लिए गजब का खिलौना तैयार किया है. एक ऐसा खिलौना जिसके बारे में पोता बड़ा होने पर अपने दोस्तों को बताए बिना रह ही नहीं पाएगा. दादा ने अपने पोते को दिवाली गिफ्ट देने के लिए घर में ही एक कार तैयार कर दी. दरअसल, ख़तौली में इनवर्टर बैटरी का कारोबार करने वाले एक व्यक्ति ने अपने पोते की जिद्द की खातिर एक मिनी कार बना डाली. दादा ने यह कार अलग-अलग स्क्रैप वाहनों के पुर्जो को जोड़ कर बनाई है. जो बैटरी से चलती है.

40 हजार का आया खर्च

कार बनाने वाले दादा अनिल जैन ने बताया कि उनको इस कार को बनाने में लगभग 40 हजार रुपये का खर्च आया है और इसमें चार बैटरी के साथ कार की स्टेरिंग भी लगाई गई है. पहले उन्होंने कार का मॉडल लकड़ी का तैयार किया. उसके बाद कार को फाइनल टच दिया. उन्होंने बताया कि उनका पोता कई दिनों से उनसे कार के लिए जिद्द कर रहा था. उसकी जिद्द को पूरा करने के लिए उन्होंने ये कार बनाई है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details