उत्तर प्रदेश

uttar pradesh

नकली नोट गैंग का पर्दाफाश, छापने वाली मशीन और प्रिंटर के साथ 6 तस्कर गिरफ्तार

By

Published : Jul 21, 2023, 9:38 PM IST

मुजफ्फरनगर पुलिस ने एक नकली नोट छापने वाले गैंग का पर्दाफाश किया है. पुलिस ने इस मामले में 6 आरोपियों को नकली नोटों के साथ गिरफ्तार किया है.

मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर

मुजफ्फरनगर: जनपद की पुलिस और एसओजी टीम ने शुक्रवार को नकली नोट बनाने वाले गिरोह का भंडाफोड किया है. पुलिस ने छापेमारी करते हुए 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने आरोपियों के पास से 8 लाख रुपये से अधिक की नकदी और नोट छापने का उपकरण भी बरामद हुआ है.

एसपी सिटी सत्यनारायण प्रजापति ने बताया कि मुजफ्फरनगर के बुढाना थाना क्षेत्र में एक गिरोह द्वारा नकली नोट छापे जाने की शिकायत मिल रही थी. ये आरोपी नोट छापकर मार्केट में सप्लाई कर रहे थे. इसी दौरान मुखबिर की सूचना पर बुढ़ाना कोतवाली पुलिस और एसओजी की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए इस गिरोह के 6 सदस्यों को गिरफ्तार कर लिया. पुलिस ने छापेमारी में एक कार, नकली नोट बनाने वाले उपकरण समेत 8 लाख 39 हजार रुपये के नकली नोट बरामद किया. इन नोटों में 200, 100, 50 और 20 के नोट हैं. पुलिस की पूछताछ में आरोपियों ने अपना नाम मंगेश, प्रवीण, अनुज ,अजीम, साकिब और सागर बताया है.

एसपी सिटी ने बताया कि पूछताछ में आरोपियों ने कहा कि वह प्रिंटर से फोटो कॉपी करके नोट बनाते हैं और प्रिसाइज तरीके से उस नोट को काटते हैं. इसके बाद जहां भी तार लगा रहता है. उस जगह पर स्टेशनरी की टेप लगा देते थे. इसके बाद उसके अन्य साथी अलग-अलग लोगों के माध्यम से नोट को मार्केट में खपाने का कार्य करते हैं.

यह भी पढ़ें- दलित परिवार से लूट और छेड़छाड़ मामले में कोर्ट के आदेश पर दारोगा समेत 4 पर FIR
यह भी पढ़ें- रात में बात करते हुए घर से निकले युवक का खेत में मिला शव, प्रेम प्रसंग में हत्या!

ABOUT THE AUTHOR

...view details